Logo
election banner
Water Supply in Rewari: रेवाड़ी के कई इलाकों में पिछले 4-5 दिनों से दूषित पेयजल सप्लाई हो रहा है। इसकी शिकायत आधिकारियों से भी की गई, लेकिन अभी तक कोई  सुनवाई नहीं की गई है।

Water Supply in Rewari: हरियाणा के रेवाड़ी के कई इलाकों में पिछले 4-5 दिनों से दूषित पेयजल की सप्लाई हो रही है। आज, बुधवार सुबह भी वार्ड नंबर-11 बाजार और उसके आसपास के क्षेत्रों में लोगों के घरों में जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से दी जाने वाली सप्लाई में दूषित पानी पहुंचा। इस गंदे पानी का वीडियो बनाकर लोगों ने इसकी शिकायत संबंधित विभाग के अधिकारियों को दी है।

अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

वहीं, शहर के वार्ड नंबर-11 के लोगों ने बताया कि उनके यहां जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से आने वाली सप्लाई के माध्यम से जलापूर्ति की जाती है। पिछले 4-5 दिनों से दूषित पेयजल सप्लाई किया जा रहा है। इसे लेकर पहले भी विभाग के अधिकारियों को सूचित किया गया, लेकिन किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। इस कारण बुधवार सुबह जब पानी की सप्लाई दी गई तो घरों में दूषित पानी पहुंचा।

गंदा पानी पीने को लोग मजबूर

शहर के लोगों का कहना है कि किसी जगह पाइप लाइन में लीकेज हो सकती है। जिसके कारण घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। साथ ही इस गंदे पानी की वजह से बीमारी फैलने का भी खतरा बना हुआ है। लोगों की माने तो विभाग के अधिकारियों को कई बार इसकी सूचना दी गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही और आसपास के लोग गंदा पानी पीने पर मजबूर हैं।

Also Read: दुधिया रोशनी में नहाएगी छोटी काशी: हर गली, चौक चौराहों पर लगाई जाएंगी लाइटें, शहर में कार्य का हुआ शुभारंभ

बीमारी फैलने का खतरा बढ़ा 

इस गंदे पानी के सप्लाई के कारण बीमारियां फैलने का भी खतरा बन गया है। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द इसका समाधान निकाला जाए। जनस्वास्थ्य विभाग के XEN विनय चौहान ने बताया कि तुरंत टीम भेजकर इसे चेक कराया जाएगा और जल्द से जल्द इसका समाधान भी निकाल दिया जाएगा।

वहीं, साइबर सिटी गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (GMDA) ने पानी, सीवर और बारिश के पानी की निकासी के लिए 700 करोड़ रुपये का बजट तैयार किया है। साथ ही सालाना रखरखाव के लिए लगभग 300 करोड़ रुपये का बजट भी तैयार किया गया है। लगभग एक हजार करोड़ रुपये का यह बजट अनुमोदन के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पास भेज दिया गया है।

5379487