Logo
election banner
हरियाणा के कैथल में युवक को इंग्लैंड भेजने के नाम पर 3 आरोपियों ने साढे 15 लाख रुपए की ठगी की। युवक को मुंबई में बंधक बनाकर नग्न करके जमकर मारपीट की। रुपए लेने के बाद पीड़ित को स्टेशन छोड़ दिया और जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की।

Kaithal: युवक को इंग्लैंड भेजने के नाम पर तीन आरोपियों ने 15 लाख 50 हजार रुपए ठग लिए। बाद में आरोपियों ने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर युवक को मुंबई में रखकर तरह-तरह से प्रताड़ित किया। उसे पीटा और जनवरी माह में नग्र अवस्था में कमरे में बंद कर एसी चला दिया। ठंड से युवक की तबीयत खराब हो गई। इसके बाद रुपए लेकर आरोपियों ने किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर उसे छोड़ दिया। पुलिस ने मामले में दंपत्ति और उसके बेटे के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश ले रही है।

रिश्तेदार ने ही ठगी की वारदात को दिया अंजाम

गांव भूना के पीड़ित सोनू ने सीवन थाना में दी शिकायत में बताया कि धर्मवीर कश्यप उसका रिश्तेदार है और विदेश भेजने का काम करता है। जुलाई 2023 को वह उनके गांव भूना आया और कहने लगा कि वह उसे विदेश में भेज देगा। उससे इंग्लैंड भेजने की बात 17 लाख 50 हजार रुपए में तय हो गई। आरोपी ने पत्नी सुमन और बेटे योगेश के साथ मिलकर उससे अलग-अलग समय में 15 लाख 50 हजार रुपए ले लिए। रुपए व दस्तावेज लेकर आरोपी ने उसे दिल्ली से मुंबई की टिकट देकर भेज दिया और उसको एक फर्जी एयर टिकट मुंबई से लंदन का देते हुए कहा कि ये फ्लाइट मुंबई से है। वहां धर्मबीर का व्यक्ति मुंबई एयरपोर्ट से उसको मलाड होटल में ले गया और वहीं रखा।

किराए के मकान में नग्न कर रखा, मार पिटाई भी की

पीड़ित सोनू ने बताया कि 18 जनवरी 2024 को वह व्यक्ति, जिसका नाम इरसाद अहमद खान था, वह उसको अपने किराए के मकान में ले गया और बंधक बनाकर उसे नग्र करके बहुत मारा और न खाना दिया। उक्त आरोपी कहने लगा कि अपने घर वालों को फोन करके धर्मबीर को और पैसे दिलवा। आरोपी ने उसे नग्र करके कमरे में बंद करके एसी चला दिया, जिससे उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई और उसका फोन भी छीन लिया। संदीप नामक व्यक्ति जो करनाल का रहने वाला था, उसने उसके कान पर रिवाल्वर रखी और कहा कि रुपए मंगवा। उसने डर के मारे अपने घरवालों को फोन किया और कहा कि वह तो इंग्लैंड पहुंच गया है। आप इनके रुपए दे दो।

आरोपियों ने जान से मारने की दी धमकी

पीड़ित सोनू ने बताया कि आरोपियों ने उसे बहुत पीटा और कहने लगे कि हमारे बारे में व धर्मबीर के बारे में किसी को भी कुछ कहा तो तुझे व तेरे परिवार को जान से मार देंगे। इरसाद अहमद खान ने उसे स्टेशन पर छोड़ दिया और फोन भी दे दिया। वह बड़ी मुश्किल से अपने घर पहुंचा। यहां आकर उसने धर्मबीर से बातचीत की तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी। पंचायत करने पर आरोपी ने उन्हें चेक तो दे दिए लेकिन वह फर्जी पाए गए। जांच अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

5379487