Logo
election banner
हरियाणा के कैथल में अमेरिका भेजने के नाम पर दो युवकों से 40 लाख रुपए की ठगी की गई। पैसे वापस मांगने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी मिली। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Kaithal: सिविल लाइन पुलिस ने अमेरिका भिजवाने के नाम पर 40 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में पांच व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस संबंध में गांव अलेवा जिला जींद के जगबीर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि वह एक अनपढ़ व्यक्ति है। विकास निवासी बलराज नगर कैथल जो रिश्ते में साला लगता है, उसकी पहचान अन्य दो आरोपियों के साथ थी, जो विदेश भेजने का काम करते है। विकास ने दोनों से मिलीभगत कर उससे विदेश भेजने के नाम पर 40 लाख रुपए ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पीड़ित 2 बेटों को भेजना चाहता था अमेरिका

पीड़ित जगबीर ने बताया कि वह अपने बेटे मोहित व हवासिंह के बेटे कृष्ण को अमेरिका भेजना चाहता था। रिश्ते में साले विकास के साथ मिलकर विनय बवेजा के साथ दोनों को विदेश भेजने के लिए प्रति व्यक्ति 40-40 लाख रुपए में बात तय कर ली। साले विकास ने विनय बवेजा को शुरू में 3 मई 2023 को कैथल बस स्टेंड पर एक लाख रुपए फाईल के लिए दिए । 4 मई 2023 को 15 लाख रुपए विनय बवेजा नरवाना ने कृष्ण से नकद लिए और 9 लाख रुपए कृष्ण ने विनय बवेजा द्वारा दिए गए व्हाट्सएप नम्बर पर दिए खाते में डलवा दिए। इसके बाद 10 जून 2023 को विनय बवेजा का काल विकास के पास आया कि उसकी पत्नी को कैथल में 5 लाख रुपए दे देना। इसके बाद विनय बवेजा की पत्नी रमदीप व बलवान ड्राईवर को रुपए दिए।

11 जून 2023 को मोहित व कृष्ण को भेज दिया दुबई

पीड़ित ने बताया कि 11 जून 2023 को कृष्ण व मोहित को दुबई भेज दिया और विकास के पास एक जगजीत नाम के व्यक्ति का नम्बर व आईडी व्हाट्सएप करते हुए कहा कि यह व्यक्ति आपको एयरपोर्ट रिसिव कर लेगा। हमें बाद में पता चला कि उक्त व्यक्ति भी मनदीप के गांव बीड बाबरान का है। इसके बाद दोषियों ने पैसे की मांग की जो साला विकास 18 जून 2023 को जिरकपुर पंजाब में 6 लाख 10 हजार रुपए व कुछ दिन बाद 4 लाख रुपए फ्लैट के बाहर गाजीपुर रोड जिरकपुर पर देकर आया। इसके बाद जब मोहित व कृष्ण को दुबई से अमेरिका भेजने के लिए कहा तो उन्होंने जगजीत के माध्यम से कृष्ण का पासपोर्ट चोरी करवा दिया और जगजीत ने 90 हजार रुपए की मांग की, जो साले विकास ने जगजीत द्वारा दिए गए खाते में डलवाए। लेकिन नया पासपोर्ट आने के एक महीने बाद तक भी इन्होंने कृष्ण व मोहित को दुबई में बंदी बनाकर रखा और जान से मारने की धमकियां देने लगे। जैसे तैसे साले विकास ने किसी और व्यक्ति से सम्पर्क करके मोहित व कृष्ण को दुबई से भारत वापिस बुलाया।

पैसे वापस मांगे तो दोषियों ने बंद खाते के थमा दिए चेक

पीड़ित ने बताया कि विनय बवेजा व रमनदीप ने एक दिन अपने निवास स्थान उकलाना बुलाया तो विनय ने उसके एक्सिस बैंक के 16 लाख 50000 रुपए के चेक दे दिए। घर आकर जब उन चेक के बारे में छानबीन की तो पता चला कि वह खाता ही बंद है। दोषियों ने दोबारा बुलाया और हरियाणा ग्रामीण बैंक के 25 लाख रुपए के चेक दे दिए। चेक लगाया तो वह खाता खाली मिला और चेक बाउंस हो गए। इसके बाद दोषी उन्हें दोबारा संपर्क करने पर धमकी देने लगे। उनके साथ करीब 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

5379487