PGI Administration Circular: चंडीगढ़ पीजीआई में डॉक्टरों के देर से आने के वजह से ओपीडी में मरीजों के चेकअप में समस्या आ रही थी। ऐसे ही कुछ डॉक्टरों के देरी से पहुंचने की जानकारी पीजीआई प्रशासन के सामने आई। इस पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन के एक सर्कुलर जारी कर दिया है। उन्होंने देरी से पहुंचने वाले डॉक्टरों को अब समय पर अपने डिपार्टमेंट या ओपीडी में पहुंचने के लिए यह सर्कुलर जारी किया है।

मरीजों के होती थी परेशानी

पीजीआई प्रशासन ने शिकायत मिलने के बाद अस्पताल में जांच के लिए एक कमेटी बनाई थी। इस कमेटी ने जब जांच की तो पता चला कि कुछ डॉक्टर 12:00 बजे तक अपने डिपार्टमेंट में नहीं पहुंचते हैं। इस वजह से काफी मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। इसके अलावा इन डॉक्टरों की देरी की वजह से ओपीडी के साथ-साथ अस्पताल में भर्ती मरीज के राउंड लेने में भी परेशानी आ रही थी। जिस कारण प्रशासन ने यह सर्कुलर जारी किया है।

Also Read: लखनऊ के PGI में लगी आग, महिला और एक बच्चे की मौत, सरकार ने दिए जांच के आदेश

हर रोज बढ़ रही है मरीजों की संख्या

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ सालों से पीजीआई अस्पताल में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। हर रोज ओपीडी में मरीजों की संख्या 8 से 10 हजार तक रहती है। लेकिन पिछले दिनों यह आंकड़ा 10000 से भी ज्यादा पार कर चुका है। वहीं, पिछले बुधवार को ओपीडी में कुल मरीजों की संख्या लगभग 11450 तक पहुंच गई थी।