Logo
election banner
Chandigarh Mayor Elections: चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है। मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए आज शनिवार को नामांकन भरे गए। नामांकन के आखिरी दिन पार्षदों के फेर बदल का भी सिलसिला देखने को मिला।

Chandigarh Mayor Elections: चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है। मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए आज शनिवार को नामांकन भरे गए। नामांकन की आखिरी तारीख भी आज थी। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने चुनाव के लिए अपने-अपने उम्मीदवार को मैदान में उतार दिया है। कांग्रेस के उम्मीदवारों के मैदान में उतरने से यहां पर त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि 18 जनवरी को मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए चुनाव होगा। वोटिंग बैलेट पेपर के माध्यम से कराई जाएगी।  

 

कांग्रेस, बीजेपी और आप ने उतारे अपने-अपने उम्मीदवार

जानकारी के मुताबिक वार्ड नंबर 24 से कांग्रेस पार्षद जसबीर सिंह बंटी मेयर पद के लिए चुनाव मैदान में हैं, जबकि वार्ड नंबर 34 से पार्षद गुरप्रीत सिंह गैबी सीनियर डिप्टी मेयर और वार्ड नंबर 28 से निर्मला देवी को डिप्टी मेयर पद का प्रत्याशी बनाया है। वहीं, भाजपा ने मेयर के लिए मनोज सोनकर, सीनियर डिप्टी मेयर के लिए कुलजीत सिंधु और डिप्टी मेयर पद के लिए राजिंदर शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। अगर आम आदमी पार्टी की बात की जाए तो आप ने वार्ड नंबर 26 से पार्षद कुलदीप कुमार को मेयर, नेहा को सीनियर डिप्टी मेयर जबकि वार्ड नंबर 17 से पार्षद पूनम संदीप कुमार को डिप्टी मेयर के लिए उम्मीदवार बनाया गया है। 

ये भी पढ़ें:- Divya Pahuja Murder: मॉडल दिव्या पाहुजा की मिली बॉडी, जानें कहां था शव?

मेयर चुनाव से पहले चरम पर उठापटक

बता दें कि मेयर पद के लिए हर साल चुनाव होता है। इस साल मेयर सीट एससी कैटेगरी के लिए रिजर्व है। कुल 35 पार्षद मेयर का चुनाव करेंगे। वर्तमान में बीजेपी के पास 15 पार्षद और 1 सांसद का वोट थे, लेकिन आज एक प्रत्याशी ने अपना पाला बदल लिया और आप के साथ चला गया। ऐसे में बीजेपी के पास 14 पार्षद हैं। जबकि आम आदमी पार्टी के 14 पार्षद हैं। वहीं कांग्रेस के पास 6 पार्षद और शिरोमणि अकाली दल का है। 1 पार्षद है। इस बार कांग्रेस ने भी उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं। अगर 18 से पहले वह नाम वापस नहीं लेते हैं तो त्रिकोणीय मुकाबला होगा।  

5379487