Logo
election banner
Bhiwani: भिवानी के लेंघा गांव की जीआरपी में हवलदार के पद पर तैनात बेटी सुनील कुमारी ने हैदराबाद में हुई 10वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक स्वर्ण व एक सिल्वर मेडल जीता।

Bhiwani: अगर खिलाड़ी के हौसले बुलंद हो और कड़ी मेहनत की जाए तो सफलता उसके कदमों में होती है। इसी हौसले की बदौलत भिवानी के लेंघा गांव की जीआरपी में हवलदार के पद पर तैनात बेटी सुनील कुमारी ने हैदराबाद में हुई 10वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक स्वर्ण व एक सिल्वर मेडल जीता।

हरियाणा पुलिस की जवान सुनील कुमारी ने हैदराबाद के लाल बहादुर शास्त्री खेल स्टेडियम में आयोजित हुई 10वीं वर्ल्ड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग व इनक्लाइन बेंच प्रेस में इंडिया टीम का प्रतिनिधित्व किया है। वर्ल्ड चैंपियनशिप में यूएसए नेपाल, कजाकिस्तान, किरगिस, किर्गिस्तान, सूडान, श्रीलंका सहित 15 देशों के 280 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। सुनील कुमारी ने बताया कि खिलाड़ी की कड़ी मेहनत के बीच में आने वाली बाधाएं ही खिलाड़ी को असली मजबूती प्रदान करती हैं। उनको 65 किलोग्राम भार वर्ग की सीनियर कटेगरी में गोल्ड मेडल मिला है। इसमें उन्होंने नेपाल की खिलाड़ी को पछाड़ा। वहीं स्ट्रेंथ लिफ्टिंग में नेपाल की खिलाड़ी से मामूली स्कोर में पिछड़कर सिल्वर मेडल हासिल किया है।

हर कदम पर मिले जज्बे ने दिलाया मेडल
वर्ल्ड चैंपियनशिप में दो मेडल जीतने पर सुनील कुमारी ने बताया कि उन्हें इस प्रतियोगिता के लिए इंडिया टीम के चीफ कोच संदीप कड़वासरा, इंडिया टीम के मैनेजर महेश श्योराण, वर्ल्ड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी बाबुल बिकास पत्रनाबिस, प्रेसिडेंट डाॅ. काकुब अजीम ने प्रोत्साहित किया। वहीं, इस जीत का श्रेय उनकी मेहनत से अधिक वे जीआरपी के एसपी व स्टाफ को देती हैं जिन्होंने उन्हें इस मुकाम को पाने के लिए समय दिया है।

नेशनल स्तर पर जीते हैं अनेक मेडल
इससे पहले सुनील कुमारी ने 71वीं आल इंडिया पुलिस रेसलिंग कलस्टर 2022 में पॉवर लिफ्टिंग में कांस्य पदक जीता था। वहीं 36वीं पॉवर लिफ्टिंग में गोल्ड व सिल्वर मेडल जीते थे। नेपाल में मार्च 2023 में आयोजित अंतरराष्ट्रीय स्ट्रेंथ लिफ्टिंग में एक सिल्वर और एक गोल्ड जीता। अब तक उन्होंने स्टेट चैंपियनशिप में 26 गोल्ड, 26 सिल्वर, नेशनल में 21 गोल्ड, 20 सिल्वर और 17 ब्रोंज मेडल इंडिया टीम व हरियाणा पुलिस के लिए जीते हैं। गोल्ड मेडलिस्ट सुनील कुमारी रविवार को दिल्ली में पूरी हरियाणा टीम व चीफ कोच संदीप कड़वासरा के साथ पहुंचेगी।

5379487