Logo
election banner
हरियाणा यमुनानगर के जगाधारी में बैंक के हैड कैशियर ने ही बैंक उपभोक्ताओं के खाते में सेंधमारी कर दी। कैशियर ने 2 बैंक के 206 उपभोक्ताओं के खाते में 4,03 रुपये अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर लिए। खुलासा होने पर कैशियर को 2022 में निलंबित कर दिया गया था। अब केस दर्ज कर लिया है।

यमुनानगर। शहर के जगाधरी वर्कशॉप स्थित बैंक के हेड कैशियर रहे संदीप कुमार ने 206 उपभोक्ताओं के खातों से छेड़छाड़ करके चार लाख तीन हजार 367 रुपये अपने व अपनी पत्नी के अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। आरोपी ने ग्राहकों द्वारा हस्ताक्षरित वाउचर के बिना यह राशि अपने खातों में जमा की है। बैंक को जब इस बारे पता चला तो जांच में हेड कैशियर दोषी पाया गया। जिसके बाद बैंक ने उसे सितंबर 2022 में निलंबित कर दिया। पुलिस ने देर शाम मामले की जांच के बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

अंजलि की शिकायत पर खुलासा, खाते से निकले थे 800 रुपये

जानकारी के अनुसार गांव गुंदियाना निवासी बैंक के हैड कैशियर पवन कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि संदीप कुमार बैंक की जगाधरी वर्कशॉप शाखा में हेड कैशियर के पद पर नौकरी करता था। जुलाई 2022 में बैंक की ग्राहक अंजलि द्वारा एक शिकायत दी गई। जिसमें उसने बताया कि उसके खाते से 800 रुपये निकाल लिए गए हैं। जबकि उसने यह पैसे नहीं निकाले हैं। जांच करने पर पता चला कि यह पैसे जिस अकाउंट में ट्रांसफर हुए हैं वह बैंक के हेड कैशियर संदीप कुमार के नाम पर है।

जांच में 206 उपभोक्ताओं के खाते आए सामने

जांच में यह भी पता चला कि ग्राहक द्वारा किसी भी बाउचर पर हस्ताक्षर नहीं किए गए थे। ग्राहक की बिना अनुमति के यह पैसे ट्रांसफर किए गए थे। उस समय मुख्य समवर्ती लेखा परीक्षक विनोद गुप्ता ने मामले की जांच की। जांच में पता चला कि 206 ग्राहकों के अकाउंट से ट्रांजक्शन करके कुल चार लाख तीन हजार 367 रुपये आरोपी संदीप ने अपने व अपनी पत्नी सोनिया के अकाउंट में ट्रांसफर किए हैं। जांच में दोषी पाए जाने के बाद बैंक द्वारा संदीप कुमार को निलंबित कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

महिला को नशीला पदर्थ सुंघाकर छीना पर्स, अंगूठी, बालियां व फोन

एक अन्य मामले में यमुनानगर के कमानी चौक के पास बदमाशों ने रादौर के खेड़ा मौहल्ला निवासी सोनू वालिया को नशीला पदार्थ सुंघाकर उसके साथ मारपीट करके उसका पर्स, सोने की अंगूठी, बालियां व आई फोन छीन लिया। रादौर निवासी सोनू वालिया ने बताया कि वह यमुनानगर सत्यम अस्पताल में दवाई लेने के लिए आई थी। जब वह शहर के कमानी चौक पर बस से उतरकर ऑटो में बैठी तो उसमें दो महिलाएं मौजूद थी। जिसमे से एक महिला ने बुर्का पहना हुआ था और अपनी गोद में बच्चा लिया हुआ था। इसके बाद वह बेसुध हो गई। जब उसे होश आया तो उसने अपने आप को एक कमरे में पाया। उस कमरे में उसके पास वह दोनों महिलाएं मौजूद थी जो ऑटो में उसे मिली थी। सोनू वालिया ने बताया कि इसके बाद वहां पर एक व्यक्ति आया जिसने टोपी पहने हुई थी। आरोपी ने उसका आई फोन ले लिया और फोन का लॉक खोलने के लिए कहा। डर के कारण उसने फोन का लॉक खोल दिया। इसके बाद आरोपी महिलाओं व व्यक्ति ने उससे एटीएम मांगा। मगर उसके पास एटीएम नहीं था। जिस कारण उसने मना कर दिया। इसके बाद आरोपी महिलाओं ने उसकी अंगूली से सोने की अंगूठी व कानों से बालियां व पर्स छीन लिया और उसके साथ मारपीट की। जिससे वह घायल हो गई। महिला ने बताया कि उसके पर्स में 34 सौ रुपये थे। इसके बाद आरोपी उसे ऑटो में बैठकर बाइपास पुल के पास छोड़कर फरार हो गए।

5379487