Logo
election banner
हरियाणा के जींद में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने कपड़ा लपेटकर आग लगा दी, जिससे प्रतिमा खंडित हो गई। प्रतिमा का रविवार को अनावरण होना था। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Jind: गांव लोहचब में बीती रात शरारती तत्वों ने बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर कपड़ा लपेटकर आग लगा दी, जिससे प्रतिमा खंडित हो गई। प्रतिमा का अनावरण रविवार को विधायक द्वारा किया जाना था। बाबा भीमराव की प्रतिमा खंडित करने पर ग्रामीणों ने रोष प्रकट किया। सदर थाना पुलिस ने गांव के सरपंच प्रतिनिधि की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ आगजनी, तोड़फोड़ करने, लोगों की भावनाओं को आहत करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एससी समाज ने बनवाई थी बाबा साहेब की प्रतिमा

गांव लोहचब में एससी समाज ने कुएं के पास पड़ी जमीन पर बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा बनाई थी, जिसका निर्माण कार्य पूरा हो चुका था। बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंति पर रविवार को विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा द्वारा अनावरण किया जाना था। बीती रात शरारती तत्वों ने प्रतिमा पर कपड़ा लपेट कर उसमें आग लगा दी, जिससे प्रतिमा को काफी नुकसान पहुंचा। घटना का शनिवार को उस समय पता चला, जब लोग अनावरण की तैयारियों को लेकर बाबा भीमराव अंबेडकर प्रतिमा के निर्माण स्थल पर पहुंचे। घटना की सूचना पाकर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और हालातों का जायजा लिया।

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

सदर थाना पुलिस ने गांव के सरपंच प्रतिनिधि मुकेश कुमार की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रतिमा में आग लगा कर उसे खंडित करने, लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सदर थाना के जांच अधिकारी महेंद्र सिह ने बताया कि प्रतिमा का रविवार को अनावरण किया जाना था। शरारती तत्वों द्वारा उसे रात को खंडित करने की शिकायत दी गई थी। फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

5379487