Logo
election banner
Police Caught Poppy Seeds: लोकसभा चुनाव के दौरान सिरसा में नशा तस्करों के खिलाफ चलाई मुहिम जा रही है। वहीं, जिला की एंटी नारकोटिक्स सेल ने जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए डोडा चूरा पोस्त से भरे एक ट्रक सहित आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Police Caught Poppy Seeds: हरियाणा में लोकसभा चुनाव के बीच सिरसा में नशा तस्करों के खिलाफ चलाई मुहिम जा रही है। जिला की एंटी नारकोटिक्स सेल ने जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए डोडा चूरा पोस्त से भरे एक ट्रक को पकड़ा है। कहा जा रहा है कि लगभग 20 साल बाद जिला सिरसा पुलिस ने इतनी बड़ी खेप डोडा चूरा पोस्त में बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी कि पकड़े गए आरोपी की पहचान विकास कुमार पुत्र बीरबल राम राजस्थान निवासी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर ले ने के बाद डोडा पोस्त चूरा पोस्त तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ की जाएगी और इसके बाद उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की होगी। 

जानकारी के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने आगे बताते हुए कहा कि जिला की एंटी नारकोटिक्स सेल, सिरसा के प्रभारी सब इंस्पेक्टर अजय कुमार के नेतृत्व में  पुलिस टीम ने जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए डिंग रोड इलाके  से डोडा चूरा पोस्त से भरे हुए ट्रक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। राजपत्रित अधिकारी की मौजूदगी में नियम के अनुसार ट्रक की तलाशी लेने पर 117 प्लास्टिक के कट्टों में भरा हुआ, 2245 किलोग्राम डोडा चूरा पोस्त बरामद किया है।

Also Read: सुहागन की बना दी विधवा पेंशन: दलाल डेढ़ साल तक महिला का करता रहा शारीरिक शोषण, बेटी पर नजर डाली तो बिगड़ा मामला

आरोपियों  ने ट्रक के आगे लिखा था ये

उन्होंने कहा कि इस मामले में डिग थाना में पुलिस ने मादक पदार्थ अधिनियम के तहत केस  दर्ज कर जांच में जुट गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में पता चला है, कि यह डोडा चूरा पोस्त का ट्रक झारखंड के रांची क्षेत्र से लाया गया था, और उसे राजस्थान के गंगानगर क्षेत्र में सप्लाई किया जाने वाला था। आरोपियों ने पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के  ट्रक के आगे "आर्मी ऑन ड्यूटी" लिखा रखा था।

5379487