Logo
election banner
हरियाणा के जींद में एंटी करप्शन ब्यूरो ने शराब ठेकेदार से 35 हजार रुपए रिश्वत लेते चौकी प्रभारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम ने आरोपी चौकी प्रभारी के खिलाफ केस दर्ज कर पूछताछ शुरू की।

Jind: भ्रष्टाचार व रिश्वतखोरी के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो का अभियान लगातार चल रहा है। इसी कड़ी में एंटी करप्शन ब्यूरो ने वीरवार को शराब ठेकेदार से मंथली 35 हजार रुपए रिश्वत लेते लुदाना चौकी प्रभारी को काबू किया। पुलिस ने चौकी प्रभारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपी चौकी प्रभारी को अदालत में पेश करेगी।

शराब का ठेका चलने देने की एवज में मांगी रिश्वत

गांव हथवाला निवासी शराब ठेकेदार सुमित ने एंटी करप्शन ब्यूरो को दी शिकायत में बताया कि उसके लुदाना क्षेत्र में शराब के ठेके हैं। लुदाना चौकी प्रभारी दिनेश उससे 35 हजार  रुपए रिश्वत की मांग कर रहा है। रिश्वत राशि न देने पर उसे ठेके न चलने की धमकी दी गई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने एंटी करप्शन ब्यूरो के इंस्पेक्टर दिनेश के नेतृत्व में टीम का गठन किया। जबकि राजपत्रित अधिकारी के तौर पर एसोसिएट प्रो. राजेश बूरा को नियुक्त किया। टीम ने शिकायतकर्ता को 500-500 रुपए के 70 नोट राजपत्रित अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित कर पाउडर लगाकर दे दिए।

रिश्वत लेते ही पकड़ा चौकी प्रभारी

शिकायतकर्ता ने लुदाना चौकी प्रभारी दिनेश को ठेके पर बुला लिया। जैसे ही शिकायतकर्ता ने रिश्वत राशि दी तो इशारा मिलते ही टीम ने लुदाना चौकी प्रभारी दिनेश को काबू कर लिया। तलाशी लिए जाने पर उसके कब्जे से रिश्वत राशि बरामद हो गई। हाथ धुलाए जाने पर उसके हाथों का रंग लाल हो गया। एंटी करप्शन ब्यूरो ने दिनेश के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन ब्यूरो के इंस्पेक्टर दिनेश ने बताया कि लुदाना चौकी प्रभारी दिनेश शराब ठेकेदार से 35 हजार रुपए रिश्वत की डिमांड कर रहा था। टीम ने कार्रवाई करते हुए रिश्वत राशि सहित लुदाना चौकी प्रभारी दिनेश को काबू किया है।

5379487