Logo
Rewari Boiler Blast: रेवाड़ी के बॉयलर ब्लास्ट में लगभग 40 से ज्यादा कर्मचारी झुलस गए थे जिसमें से 4 श्रमिकों की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, आज इन श्रमिकों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

Rewari Boiler Blast: हरियाणा के रेवाड़ी जिले के इंडस्ट्रियल एरिया धारूहेड़ा स्थित ऑटो पार्ट्स बनाने वाली लाइफ लॉन्ग कंपनी में बॉयलर ब्लास्ट में लगभग 40 से ज्यादा कर्मचारी झुलस गए थे जिसमें से 4 श्रमिकों की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, 10 से ज्यादा कर्मचारियों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। बता दें कि 18 कर्मचारी रोहतक पीजीआई और कुछ दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस के अनुसार, इस हादसे में जान गंवाने वालों में यूपी के मैनपुरी निवासी अजय ( उम्र 32),  यूपी के गोरखपुर निवासी रामू (उम्र 27) यूपी के बहराइच निवासी विजय (उम्र 37) और यूपी के फैजाबाद निवासी राजेश (उम्र 38) इन चारों की मंगलवार देर रात मौत हो गई।

श्रमिकों का चल रहा इलाज

जानकारी अनुसार विजय दिल्ली के सफदरजंग में रामू, राजेश, अजय और विजय भर्ती थे। सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक, इस हादसे में कुल 40 कर्मचारी झुलस गए थे। इनमें 10 श्रमिक रेवाड़ी ट्रॉमा सेंटर, 20 कर्मचारी PGI रोहतक और 4 को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जबकि धारूहेड़ा के अस्पताल भर्ती 5 और रोहतक पीजीआई में भर्ती एक श्रमिक को इलाज के बाद हालत ठीक होने पर अस्पताल से छुट्‌टी भी मिल गई थी। वहीं,  इस मामले में दो दिन पहले धारूहेड़ा थाना में कंपनी और ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।

कमेटी कर रही है मामले की जांच

वहीं,  इस मामले में गठित की गई कमेटी भी जांच कर रही है। हादसे में झुलसे कर्मचारी ने बताया कि हादसे के समय कंपनी में लगा बड़ा इमरजेंसी गेट बंद था। इसकी वजह से आग लगने के बाद कर्मचारी उसमें फंस फंसे रह गए।

16 मार्च को हुई थी यह घटना

बता दें कि शनिवार, 16 मार्च की शाम लाइफ लॉन्ग कंपनी में बॉयलर फटने से  हुए ब्लास्ट से 40 कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए। इनमें 23 कर्मचारियों को गंभीर हालत में रोहतक पीजीआई रेफर किया गया था। जबकि अन्य कर्मचारियों में से कुछ नागरिक अस्पताल तो कुछ का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

Also Read: कंपनी में डस्ट कलेक्टर फटने से बड़ा हादसा: 100 से ज्यादा कर्मचारी झुलसे, हादसे के समय 250 से 300 कर्मचारी थे मौजूद

आज होगा पोस्टमार्टम

धारूहेड़ा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र ने बताया कि इस हादसे में झुलसे 4 कर्मचारियों की उपचार के दौरान मौत हो गई है। तीन का रोहतक पीजीआई और एक कर्मचारी का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आज पोस्टमार्टम किया जाएगा

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487