Logo
election banner
Noida Cyber Crime: दिल्ली से सटे नोएडा में घर बैठे नौकरी का झांसा देकर 3.77 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

Noida Cyber Crime: दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-24 में एक महिला से घर बैठे नौकरी का झांसा देकर 3.77 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने साइबर ठगों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।

एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। वह पीड़िता नोएडा सेक्टर-12 में रहती है। वह पिछले दिनों सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर घर बैठे नौकरी करने के बारे में मैसेज देख रही थी। तभी साइबर ठग ने उन्हें एक ग्रुप के साथ जोड़ दिया। इसके बाद उन्हें प्रीपेड टास्क दिए गए। आरोपितोंने उन्हें अधिक धन कमाने का झांसा दिया। पीड़िता को ऑनलाइन टास्क मिलते गए और वह उन्हें पूरा करती गई।

सात बार अलग-अलग खाते में ट्रांसफर किए रुपये

पीड़िता ने बताया कि 29 और 30 मार्च को उन्होंने सात अलग-अलग बैंक खातों में 3,77,150 रुपये ट्रांसफर कर दिए। जब पीड़िता ने पैसे निकालने की बात कही तो साइबर ठगों ने कहा कि जब तक लेवल पूरा नहीं करेंगी तब तक धनराशि नहीं निकाल सकती हैं। जब पीड़िता ने और धनराशि देने से मना किया तो उनका खाता फ्रीज कर दिया गया।

पीड़िता ने 9 मार्च को बेटी को दिया जन्म 

पीड़िता पिछले कई दिनों से पैसों से संबंधी परेशानियों से जूझ रही हैं, जबकि साइबर अपराधी उस धनराशि को निकालने के लिए दो लाख रुपये और मांग रहे हैं। पीड़िता ने 9 मार्च, 2024 को एक बच्ची को जन्म दिया है। इस धोखाधड़ी के बाद से वह बेहद परेशान हैं। इसके चलते वह नवजात पर भी ध्यान नहीं दे पा रही हैं। 

5379487