Logo
election banner
Wedding Shopping in Delhi Markets: शादी की शॉपिंग करने के लिए हर कोई उत्साहित होता है। अगर आप भी शादी की शॉपिंग करने के लिए जा रहे हैं, तो इन मार्केट्स में आपको कम दाम में फेशनेबल कपड़े और ज्वेलरी मिल जाएगी।

Wedding Shopping in Delhi Markets: हिंदू धर्म में किसी भी काम को करने से पहले शुभ मुहूर्त जरूर देखा जाता है। ऐसे में जब बात शादी की होती है, तो कुंडली मिलान से लेकर शादी का शुभ मुहूर्त देखना जरूरी होता है। ऐसी मान्यता है कि शुभ मुहूर्त में शादी करने से वैवाहिक जीवन सुखी रहता है। साल, 2024 की बात करें, तो मकर संक्रांति के बाद से शादियां शुरू हो जाएंगी। शादी का सीजन शुरू होते ही लोग शॉपिंग करने के लिए उत्साहित होते हैं।

शादी की शॉपिंग करते समय हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमें किस तरह के कपड़े लेने हैं, ट्रेडिंग में किस तरह के कपड़े हैं और सबसे जरूरी बात, हमारा बजट कितना है। ऐसे में अगर आप दिल्ली में रहते हैं, तो आपको शादी की शॉपिंग को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यहां कुछ मार्केट हैं जहां से आप शादी की शॉपिंग सस्ते दाम में कर सकते हैं।

चांदनी चौक मार्केट

शादी की शॉपिंग करने के लिए सबसे मशहूर चांदनी चौक मार्केट लाल किले के पास स्थित है। इसे दिल्ली का सबसे पुराना बाजार माना जाता है। जहां पर दूल्हा-दुल्हन से लेकर घर के सभी सदस्यों की लिए अफोर्डेबल रेट में शॉपिंग की जाती है। इस मार्केट में ट्रेंडिंग कपड़ों से लेकर ज्वेलरी भी आपको मिल जाएगी। यहां से रिश्तेदारों को देने के लिए भी कपड़े खरीद सकते हैं। 

लाजपत नगर

दिल्ली की लाजपत नगर मार्केट से भी आप कम पैसों में शादी की अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं। यहां से आपको दूल्हा-दुल्हन के कपड़ों के साथ मेकअप, पर्स और घर को सजाने का सामान कम रेट में मिल जाएगा। 

सदर बाजार

सदर बाजार एशिया का सबसे बड़ी होलसेल मार्केट है। यहां से आप कई तरह की चीजें खरीद सकते हैं। शादी में पहनने के लिए ज्वेलरी खरीदनी हो, तो आप सदर बाजार जा सकते हैं। शादी में घर की सजावट का सामान भी आप यहां से होलसेल के दाम पर खरीद सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:- Delhi Lohadi: करना चाहते हैं लोहड़ी की शॉपिंग, तो दिल्ली के इन मार्केट्स में जरूर जाएं, मिलेगा सबसे सस्ता सामान

राजौरी गार्डन

शादी के लिए राजौरी गार्डन से शॉपिंग करना भी एक बेस्ट ऑप्शन है। यहां से आप डिजाइनर लहंगा और शादी के लिए ड्रेस किराए पर भी ले सकते हैं। इस मार्केट में जाने के लिए आपको थोड़ा बजट बढ़ाना पड़ सकता है, लेकिन यहां से आपको बेहतरीन कपड़ों के साथ कॉस्मेटिक सामान और ज्वेलरी भी मिल जाती है। लड़कों के लिए शादी की शॉपिंग करने के लिए बेस्ट ऑप्शन है। 

कमला नगर मार्केट

कमला नगर मार्केट दिल्ली यूनिवर्सिटी के पास है। यहां आपको कम रुपयों में फेशनेबल कपड़े मिल जाते हैं। इस मार्केट में कपड़ों के साथ ज्वेलरी, फुटवियर और कई तरह की चीजें मिल जाती हैं।

5379487