Logo
election banner
Delhi Water Problem: गर्मी शुरू होते ही दिल्ली के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित होने लगी है। जल मंत्री आतिशी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य सचिव को पानी की उपलब्धता व वितरण की समीक्षा करने और उसकी रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है।

Delhi Water Problem: राजधानी में गर्मी शुरू होने से पहले ही दिल्ली के कई क्षेत्रों में पानी की समस्या शुरू हो गई है। दिल्ली की जल मंत्री व दिल्ली जल बोर्ड की अध्यक्षता आतिशी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य सचिव को पानी की उपलब्धता व वितरण की समीक्षा करने और उसकी रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है। जल मंत्री आतिशी का कहना है कि उनके जानकारी में आया है कि दिल्ली के कई क्षेत्रों में पानी की समस्या है। 

आज शाम सौंपी जाएगी रिपोर्ट 

पानी की समस्या को लेकर प्रत्येक कॉलोनी की रिपोर्ट तैयार की जाएगी। जहां पर पानी की उपलब्धता पर्याप्त नहीं है। वहां बोरवेल से जल आपूर्ति सुनिश्चित करने, पानी की कमी वाले हर क्षेत्र में टैंकर की व्यवस्था को लेकर विवरण तैयार करने को कहा गया है। आज यानी गुरुवार शाम को आठ बजे तक मुख्य सचिव को रिपोर्ट सौंपने को कहा है। 

जल मंत्री और मुख्य सचिव राजनीति में बिजी-बीजेपी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि जल संकट को दूर करने की बजाय मंत्री मुख्य सचिव के साथ संघर्ष की राजनीति में व्यस्त हैं। आमतौर पर अप्रैल के पहले सप्ताह में समर एक्शन प्लान तैयार करने के लिए कहा है, लेकिन कई सालों से आम आदमी पार्टी इसे गंभीरता से नहीं लेती है। 

दिल्ली में जल आपूर्ति की समस्या नहीं-जल बोर्ड

जल बोर्ड की ओर से दावा किया गया है कि राजधानी में जल आपूर्ति की समस्या नहीं है। जल बोर्ड की ओर से जारी बयान के अनुसार, पानी की उपलब्धता व आपूर्ति में कमी आने की बात गलत है। पिछले 10 दिन के दौरान औसत जल की उपलब्धता और आपूर्ति 990.18 एमजीडी है। जिन क्षेत्रों में पानी की कमी है, उनमें टैंकर और पाइपलाइन की मदद से पानी की आपूर्ति की जा रही है। 

5379487