Logo
election banner
Delhi Jal Board case: दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने समन भेजा था। दिल्ली सीएम को आज ईडी के सामने पेश होना था।

Arvind Kejriwal Skips ED Summons: दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के समन पर पेश नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सीएम केजरीवाल ईडी के समन पर पेश नहीं होंगे। इसके साथ ही आप ने प्रवर्तन निदेशालय के समन को गैरकानूनी बताया है। बता दें कि यह दूसरा मामला है, जिसमें आम आदमी पार्टी पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है।

ईडी ने रविवार को भेजा था समन 

दरअसल, ईडी ने रविवार को दिल्ली जल बोर्ड में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केजरीवाल को समन भेजा था। दिल्ली सीएम को आज ईडी के सामने पेश होना था। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने इसे सीएम केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने की बैकअप योजना करार दिया है।

सीबीआई के FIR पर ईडी ने सीएम को भेजा

बता दें कि जल बोर्ड में कथित अनियमितता और भ्रष्टाचार से जुड़े मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है। ईडी का यह समन सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एक एफआईआर के कंटेंट से जुड़ा है। आरोप है कि नियमों की अनदेखी करते हुए कंपनी को पानी के बिलो के लिए लगाए जाने वाले फ्लो मीटर का ठेका दिया गया। जिस कंपनी को ठेका दिया गया, पात्रता मानदंडो पर खरी नहीं उतरती थी। लेकिन बावजूद इसके गलत और संदिग्ध दस्तावेजों के आधार पर उसे टेंडर दिया गया और बाद में उसके जरिए वित्तीय लाभ लिया गया।

इस मामले की जांच को लेकर पिछले महिने ईडी ने आप के कुछ नेताओं के घर पर छापेमारी की थी। इसी मामले में दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व चीफ इंजीनियर जगदीश अरोड़ा और ठेकेदार अनिल कुमार को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। अब पहली बार इस मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने सीएम केजरीवाल को समन जारी किया था। हालांकि, सीएम पेश होने से मना कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- आखिर क्या है कि जल बोर्ड से जुड़ा पूरा मामला, जिसमें सीएम केजरीवाल को ED ने भेजा नया समन

आज भी पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल

ईडी के समन के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल को आज सोमवार को एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी कार्यालय में अधिकारियों के सामने पेश होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया था। मगर अब आम आदमी पार्टी ने स्पष्ट कर दिया कि दिल्ली सीएम पेश नहीं होंगे।

बीजेपी ने बोला हमला

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में इतना भ्रष्टाचार किया है कि अब उनके लिए सिर्फ समन ही बचा है। दिल्ली जल बोर्ड के समन से भाग रहे हैं। लेकिन सब जानते हैं कि दिल्ली जल बोर्ड का मामला शराब घोटाले से भी बड़ा है।

हरीश खुराना बोले- सीएम कानून का सम्मान नहीं करते

सीएम अरविंद केजरीवाल के ईडी के समन पर न पहुंचने पर बीजेपी नेता हरीश खुराना ने भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर सीएम केजरीवाल ने साबित कर दिया है कि उनके मन में कानून के प्रति कोई सम्मान नहीं है। ईडी ने उन्हें दिल्ली जल बोर्ड मामले में तलब किया है। हालांकि, वह जानबूझकर इससे बच रहा है।

5379487