Delhi Tourism Walk Festival 2024: राजधानी में दिल्ली टूरिज्म वॉक फेस्टिवल अभी भी चल रहा है। ऐसे में अगर आप भी कहीं घूमने-फिरने का प्लान बना रहे हैं, तो आप यहां पर 31 मार्च तक चलने वाले इस फेस्टिवल में आकर आनंद ले सकते हैं। दिल्ली सरकार के पर्यटन विभाग की ओर से इसका आयोजन किया गया है। चलिए जानते हैं कि इसमें कितने का टिकट है, क्या खास है और कैसे पहुंचे। 

दिल्ली टूरिज्म वॉक फेस्टिवल की खासियत 

दिल्ली टूरिज्म वॉक में आपको सुफियाना दिल्ली के क्लासिक म्यूजिक का एक्सपीरिएंस, शाम-ए-तुगलकाबाद में इतिहास, महरौली का आर्कियोलॉजिकल पार्क और सूर्यास्त के समय पर किले की खूबसूरती देखने को मिलेगी। वहीं, फिरोजशाह कोटला में जिन्नों की मुंहबोली कहानियां और हॉन्टेड वॉक में मालचा महल का राज की हकीकत के बारे में भी पता चलेगा। 

दिल्ली टरिज्म वॉक फेस्टिवल की खासियत 

इसके अलावा, कुतुब कॉम्प्लेक्स में रोशन-ए-दिल्ली, आप देखों अपना सीपी और ज्वेल्स ऑफ दिल्ली जैसी मजेदार वॉक भी होंगी। अगर आप खाने-पीने के शौकीन हैं, तो इसके लिए जायके पुरानी दिल्ली के, नाम से भी कार्यक्रम है। साथ ही, पार्टीशन डायरीज में आप पुराने किले का भी दीदार कर सकेंगे। 

ऐतिहासिक चीजों को समझाने के लिए मौजूद रहेगा टूरिस्ट गाइड

दिल्ली टूरिज्म वॉक फेस्टिवल का आयोजन एक महीने के लिए किया गया है। इसमें आप दिल्ली की ऐतिहासिक इमारतों, समृद्ध विरासत और खाने-पीने की चीजों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। इस वॉक में आपको भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय से लाइसेंस प्राप्त गाइड भी मिलेंगे, जो दिल्ली की 50 अलग-अलग विरासतों और ऐतिहासिक अवशेषों की कहानी को विस्तार से बताएंगे। 

दिल्ली 

बता दें कि दिल्ली में देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में सैलानी आते हैं, ऐसे में पर्यटन विभाग की कोशिश है कि जब भी विदेशी सैलानी देश में घूमने के लिए आए तो वह एक अच्छा खासा समय दिल्ली की खूबसूरती और विरासत को देखने-समझने में बिताए। 

दिल्ली टूरिज्म वॉक फेस्टिवल

कैसे करें टिकट बुकिंग 

इस फेस्टिवल में स्पेशल ऑफर के साथ प्रति व्यक्ति बुकिंग रेट 500 रुपये है। इसके लिए आप दिल्ली पर्यटन विभाग की वेबसाइट delhitourism.gov.in पर जा सकते हैं या फिर दिल्ली पर्यटन कार्यालय से संपर्क भी कर सकते हैं। दिल्ली टूरिज्म वॉक फेस्टिवल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए आप इस लिंक delhitourism.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।