Logo
election banner
दिल्ली नगर निगम ने त्रिलोकपुरी इलाके में अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की है। नगर निगम ने कार्रवाई के दौरान लगभग 4 से 5 किलोमीटर लंबी सड़क/पटरी को अतिक्रमण मुक्त कराया है।

Delhi Illegal Encroachment: उत्तर पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में अवैध अतिक्रमण पर एमसीडी का चला पीला पंजा चला है। बता दें कि दिल्ली में कृषि भूमि पर अवैध निर्माण और प्लॉटिंग के खिलाफ डेमोलिशन के अलावा सीलिंग की भी कार्रवाई की जा रही है। इसके चलते ही आज गुरुवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) ने त्रिलोकपुरी इलाके में अवैध अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई की है।

त्रिलोकपुरी में चला पंजा

दिल्ली नगर निगम (MCD) ने शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र के उपायुक्त अंशुल सिरोही और सहायक आयुक्त अमिताभ श्रीवास्तव के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई की है। एमसीडी ने त्रिलोकपुरी के 19,  20, 22, 27 ब्लॉक मेन रोड के अलावा 29 ब्लॉक के उर्दू स्कूल के आसपास अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। इस दौरान इलाके में भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा। 

अवैध अतिक्रमण पर निगम की कार्रवाई

एमसीडी ने अपनी इस कार्रवाई में सड़क के दोनों तरफ पटरी पर अवैध अतिक्रमण को हटाया। इसके अलावा अवैध रूप से बढ़ाई गई दुकानों को ध्वस्त किया गया। नगर निगम ने कार्रवाई के दौरान लगभग 4 से 5 किलोमीटर लंबी सड़क/पटरी को अतिक्रमण मुक्त कराया है। इसके साथ ही नगर निगम ने आठ ट्रक सामान भी जब्त किया। 

लोगों ने किया विरोध

वहीं, दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई के दौरान कुछ अतिक्रमणकारियों और स्थानीय लोगों ने इसका विरोध करते हुए बाधा उत्पन्न करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस और निगम अधिकारियों लोगों को समझा कर शांत कराया। इसके बाद एमसीडी ने अतिक्रमण को हटाया।

निगम की टीम पर किया था पथराव

बता दें कि इससे पहले पिछले सप्ताह दिल्ली नगर निगम की टीम पर इसी स्थान पर अतिक्रमण का निरीक्षण करने के दौरान पत्थराव किया गया था। यहां निगम ने आज गुरुवार को अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की है। वहीं, इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि इलाके में अवैध अतिक्रमण पर लगातार कार्रवाई की जाएगी।

5379487