Logo
election banner
Earthquake: दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और जम्मू कश्मीर समेत कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई है।

Delhi-NCR Earthquake: दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और जम्मू कश्मीर समते कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान रहा है। वहीं, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 मापी गई है। भूकंप के यह झटके दोपहर दो बजकर 50 मिनट पर महसूस किए गए हैं।

भूकंप के झटके भारत में ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान में भी महसूस किए गए हैं। जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के पेशावर, रावलपिंडी और लाहौर समेत कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। पाकिस्तान से कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं। यहां लोग अपने दफ्तरों से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दी सलाह

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने लोगों को सलाह दी है। एनडीएमए के मुताबिक, भूकंप के दौरान घबराएं नहीं। घर या दफ्तर से बाहर आने के लिए लिफ्ट का इस्तेमाल नहीं करें। इसके अलावा किसी इमारत और पेड़ के पास नहीं खड़े रहें। वहीं, भूकंप आने के बाद किसी भी क्षतिग्रस्त इमारत में ना जाएं और सीढ़ियों का प्रयोग करें।

5379487