Logo
election banner
Delhi News: दिल्ली के मेडिकल कॉलेज बाबा भीमराव अंबेडकर हॉस्पिटल में 13 MBBS छात्राओं से कथित तौर पर यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल को पत्र लिखा है।

Delhi Medical College: दिल्ली के मेडिकल कॉलेज बाबा भीमराव अंबेडकर हॉस्पिटल में 13 MBBS छात्राओं से कथित तौर पर यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखकर जल्द एक्शन लेने की मांग की है। इसके साथ ही सौरभ भारद्वाज ने चीफ सेक्रेटरी पर अधिकारियों को बचाने का आरोप लगाया है।

स्वास्थ्य सचिव पर भी लगाए आरोप 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि करीब डेढ़ महीने पहले डॉक्टरी पढ़ रही बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न हुआ, इसका आरोप प्रोफेसर पर  लगे। स्वास्थ्य सचिव ने मुझसे यह घटना छिपाई। जांच कमेटी मामले के जांच में देरी कर रही है, इतने दिन भी अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है। बच्चियों को न्याय नहीं मिला। शिकायत वापिस लेने के लिए बच्चियों पर प्रिंसिपल और एचओडी दबाव डाल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 18 मार्च को सोशल मीडिया के माध्यम से मुझे पता चला तो मैंने बच्चियों से मुलाकात की। उसी दिन मुख्य सचिव को कार्यवाही के आदेश दिये। गौरतलब है कि 18 मार्च को स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को निर्देश दिया था कि इस मामले में उचित कार्रवाई करें और उन्हें 19 मार्च की शाम 5 बजे तक रिपोर्ट पेश करें।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि दिल्ली के रोहिणी में स्थित डॉ बाबा भीमराव अम्बेडकर हॉस्पिटल एंड मेडिकल कॉलेज में छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। MBBS का कोर्स कर रहीं 13 छात्राओं ने प्रोफेसर सलीम शेख पर शारीरिक शोषण और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। घटना 31 जनवरी 2024 की थी लेकिन मामला धीरे-धीरे सामने आया। उस समय 2 छात्राओं ने सलीम के खिलाफ शिकायत दी थी।

ये भी पढ़ें:- ये रहे दिल्ली यूनिवर्सिटी के टॉप गर्ल्स कॉलेज, पढ़ें पूरी डिटेल्स

बाद में अन्य छात्राओं ने भी आकर कहा था कि सलीम शेख ने उनके साथ भी बदलूकी की थी। इन आरोपों के बाद आखिरकार 22 फरवरी 2024 को असिस्टेंट प्रोफेसर सलीम शेख के खिलाफ पुलिस में शिकायत हुई थी। इसके बाद हालही में प्रोफेसर के खिलाफ कुछ सामाजिक संगठनों धरना प्रदर्शन किया था। इसमें काफी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं थी। लिंक पर क्लिक कर खबर को विस्तार से पढ़िए...

5379487