Logo
election banner
Delhi AIIMS NORCET 2024: दिल्ली एम्स में नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए 3500 वैकेंसी निकली है। अगर आप इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं, तो पढ़िये ये तमाम डिटेल्स...

Delhi AIIMS Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली (AIIMS) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। एम्स दिल्ली में नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यह प्रक्रिया 17 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। इसमें शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले उम्मीदवार योग्यता की जांच जरूर कर लें। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग पास किया हो। उम्मीदवार को भारतीय या राज्य के नर्सिंग परिषद से नर्स एवं मिडवाइफ के तौर पर रजिस्ट्रेशन होना आवश्यक है। 

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 साल से 30 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी। आयु की गिनती 17 मार्च के हिसाब से की जाएगी। 

इन भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क

इन भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 3000 रुपये और एससी/ एसटी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 2400 रुपये है। वहीं, विकलांग व्यक्तियों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/ नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं। अगर आप इन पदों से संबंधित ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं, तो एम्स की वेबसाइट पर जाकर जानकारी लें। 

वेतन

इन पदों के लिए करीब 3500 वैकेंसी निकली है। अगर उम्मीदवार का इन पदों पर चयन होता है, तो वेतन बैंड 2 के अनुसार 9,300 –34,800 + ग्रेड पे 4600 मिलेगा। 

चयन प्रक्रिया

-प्रीलिम्स एग्जाम देना होगा। 

-इसके बाद मेन्स एग्जाम होगा।

-फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराना होगा।

-अंत में मेडिकल एग्जाम होगा। 

AIIMS NORCET के लिए आवेदन कैसे करें 

-एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाना होगा। 

-इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध एम्स NORCET 2024 के लिंक पर क्लिक करें। 

-फिर नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार को अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। 

-अगर एक बार रजिस्ट्रेशन हो जाए, तो अकाउंट को लॉगइन करना होगा। 

-इन सभी प्रोसेस को करने के बाद आवेदन पत्र को भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। 

-इसके बाद सभी प्रोसेस को सबमिट करें और पेज डाउनलोड करें। 

-अगर आप चाहे तो इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

5379487