Logo
election banner
Farmers march to Delhi: हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर जहां किसानों को रोकने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं, तो वहीं पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी दिखाई दे रही है। ऐसे में हरियाणा ने पंजाब से जुड़ी तमाम सीमाएं सील कर दी हैं।

Farmers march to Delhi: अपनी मांगों को लेकर किसान आज 13 फरवरी को दिल्ली कूच कर रहे हैं। दिल्ली पहुंचकर किसान केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना चाह रहे हैं। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए हरियाणा पुलिस अलर्ट मोड पर है, लेकिन पंजाब पुलिस की बात करें तो किसानों के आगे बेबस नजर आ रही हैं। यही वजह है कि प्रदर्शनकारियों को आराम से हरियाणा में प्रवेश होने दिया जा रहा है। ताजा हालात के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने पंजाब से जुड़ी सभी सीमाओं को सील कर दिया है। 

हरियाणा सरकार ने केंद्र से मांगी सुरक्षा टुकड़ी 

पंजाब से आने वाले किसानों की संख्या बढ़ने के साथ हरियाणा पुलिस की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पहले से सतर्कता बरत रही हरियाणा सरकार ने आंदोलन की आड़ में उपद्रव करने वालों पर सख्त एक्शन के लिए केंद्र सरकार से सुरक्षा की टुकड़ी मांगी थी। वहीं, पंजाब में किसी भी तरह की सुरक्षा टुकड़ी नहीं तैनात की गई है। हालांकि, स्थिति पर नजर रखने के लिए हाईवे पर कहीं-कहीं पुलिस खड़ी दिखाई दे रही है। पंजाब में पुलिस प्रशासन के सामने से ही किसान ट्रैक्टर ट्राली लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

पंजाब सीएम ने पहले ही किया था ऐलान 

बता दें कि पंजाब के सीएम भगवंत मान पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि किसान आंदोलन नहीं होना चाहिए, लेकिन उनकी मांग भी पूरी होनी चाहिए। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव नजदीक आ गया है। ऐसे में पंजाब सरकार किसी भी कीमत पर किसानों को नाराज नहीं करना चाहती है। इसलिए सत्तारूढ़ दल आम आदमी पार्टी समेत अकाली और कांग्रेस भी किसानों के साथ खड़ी है।

ये भी पढ़ें: पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

हालांकि, पंजाब से सटे हरियाणा बॉर्डरों पर कई लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर किसान दिल्ली कूच के लिए अड़े हुए हैं। शंभू बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। 

5379487