Logo
election banner
Delhi Assembly Session: दिल्ली विधानसभा सत्र में पूरी तरह से हंगामो होने के आसार है। ऐसा इसलिए क्योंकि सीएम केजरीवाल जेल के अंदर है और बीजेपी लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रह है।

Delhi Assembly Session: दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में पूरी तरह से हंगामा होने के आसार है। ऐसा इसलिए क्योंकि भाजपा मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस्तीफे की मांग पर अड़ी हुई है। दिल्ली के संवैधानिक संकट पर बीजेपी चर्चा की मांग कर सकती है। बीजेपी की ओर से कहा जा रहा है कि दिल्ली में अभी कोई सीएम नहीं है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले दिल्ली में 27 मार्च को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था। मगर उस दिन भी केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायकों ने हंगामा किया था जिसकी वजह से सत्र नहीं चल सका था। दिल्ली की आप पार्टी केंद्र सरकार पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर राजनीतिक साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाया है। सदन की कार्यवाही दो बार के लिए स्थगित कर दी गई थी। 

सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग-भाजपा

विधानसभा की कार्यवाही को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने कहा कि यह सत्र इसलिए बुलाया गया है ताकि यहां पर दिल्ली के स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर जो स्थिति है। लेकिन जब इस पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, मुख्य सचिव से पूछा गया था कि दिल्ली के अस्पतालों और क्लीनिकों में लोगों को दवाइयां और जांच क्यों नहीं हो रही है? अब विधानसभा के सत्र शुरू होने के बाद ही पता चलेगा कि अधिकारी जिम्मेदारी के साथ जवाब देते हैं या नहीं। वहीं, सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में राष्ट्रपति शासन की अफवाह चल रही है। इस सत्र के दौरान विधायक अपने-अपने विचार रखेंगे। 

महारैली में सुनीता केजरीवाल की सक्रिय भूमिका

बीते दो दिन पहले इंडिया गठबंधन की महारैली में सुनीता केजरीवाल की पूरी तरह से सक्रियता देखने को मिली। इस दौरान राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गर्म रहा, जिसको लेकर भाजपा भी रणनीति बनाने जुटी हुई है। लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में सीएम केजरीवाल जेल के अंदर है, तो आप का कहना है कि भाजपा केजरीवाल के खिलाफ साजिश रच रही है। 

5379487