Logo
Delhi Crime: पुलिस ने मामले पर कहा कि ढेढ़ा ने तकरीबन एक सप्ताह पहले अपराध की योजना बनाई थी और हमले के बाद अपनी सभी चैट हटा दी थीं।

Delhi Crime: पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में 19 वर्षीय गर्भवती महिला की शेविंग ब्लेड और पेचकस से बेरहमी से हत्या करने के तीन दिन बाद पुलिस ने शनिवार को उसके 20 साल के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, आरोपी ने दावा किया कि वह उसका गर्भपात करवाना चाहता था। लेकिन युवती ने इनकार कर दिया क्योंकि वह उससे शादी करना चाहती थी।

पुलिस ने 100 सीसीटीवी फुटेज खंगाली

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान योगेश ढेढ़ा के रूप में हुई है। वह एक ओपन कॉलेज में प्रथम वर्ष का छात्र है और चिल्ला गांव में अपनी मां और बहन के साथ रहता है। पुलिस द्वारा इलाके के आसपास के लगभग 100 सीसीटीवी को स्कैन करने के बाद उसका पता लगाया गया है। घटनास्थल पर कोई भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा हुआ था। इतना ही नहीं, दिल्ली पुलिस ने तकरीबन दुकानदारों सहित 50 गवाहों से पूछताछ की गई।

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: 19 साल की गर्भवती महिला को मारा चाकू, चेहरा कुचला, अस्पताल में लड़ रही जिंदगी और मौत की जंग

पीड़िता वेंटिलेटर सपोर्ट पर

पुलिस ने कहा था कि आयुर्वेद क्लिनिक में काम करने वाली महिला गुरुवार सुबह चिल्ला गांव में फायर ब्रिगेड कार्यालय के पास खून से लथपथ पाई गई थी।उन्होंने कहा कि पीड़िता लोक नायक अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है और उसे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। एक अधिकारी ने बताया कि यहां चिल्ला गांव के निवासी ढेडा ने उसे मरा हुआ समझकर घटनास्थल पर छोड़ दिया था। ढेढ़ा को शनिवार को गिरफ्तार किया गया और बाद में अदालत में पेश किया गया।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि पीड़िता और ढेढ़ा एक ही इलाके में रहते थे और कुछ सालों से एक-दूसरे को जानते थे। अधिकारी ने कहा कि दोनों पिछले तीन साल से रिश्ते में थे, लेकिन जब महिला ने ढेढ़ा को बताया कि वह उसके बच्चे को जन्म देने वाली है, तो उनके बीच विवाद हो गया। उन्होंने आगे कहा कि ढेढ़ा महिला पर बच्चे का गर्भपात कराने के लिए दबाव बना रहा था और उसे कुछ गोलियां देता था जिससे गर्भपात हो सकता था। अधिकारी ने बताया कि महिला द्वारा उसकी मांग मानने से इनकार करने से निराश ढेढ़ा ने उस पर तब हमला किया जब वह बुधवार रात अपने कार्यालय से घर लौट रही थी।

5379487