Logo
New Year 2024: दिल्ली पुलिस ने नए साल के जश्न को लेकर एक ट्वीट किया है। पुलिस ने कहा है कि नए साल पर पार्टी जमकर मनाइये, लेकिन हमारा अनचाहा मेहमान बिल्कुल मत बनना। पढ़िये दिल्ली पुलिस को ऐसी अपील क्यों करनी पड़ी...

New Year 2024: देश की राष्ट्रीय राजधानी के लोग नए साल के स्वागत के लिए तैयार हैं। शहर में न्यू ईयर के जश्न की तमाम तैयारियां की गई हैं। आज शाम लोग 2023 को विदाई देने और 2024 के स्वागत के लिए होटल, रेस्टोरेंट्स और बार में जुटेंगे। खाना खाएंगे, मौज-मस्ती करेंगे, डांस और म्यूजिक का आनंद लेंगे। इसके लिए रेटोरेंट्स और बार में भी तरह-तरह की लाइटिंग और साज-सजावट की गई है। हालांकि, न्यू ईयर ईव से पहले दिल्ली पुलिस के एक ट्वीट की भी काफी चर्चा हो रही है।  

दिल्ली पुलिस का ट्वीट

दिल्ली पुलिस ने एक्स पर एक ट्वीट किया है। इसमें कहा गया कि इस नए साल की पूर्व संध्या पर आशा है कि आप ट्रैफिक दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। आगे कहा कि इस साल आप पुलिस स्टेशन में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराने चाहेंग। ट्वीट में कहा गया है कि स्टेशन में डीजे लॉकअप का खास इंतजाम किया गया है। लापरवाह ड्राइवरों, शराबी ड्राइवरों, रूल ना मानने वालों को फ्री में प्रवेश दिया जाएगा।

साथ ही, एक और ट्वीट की भी खूब चर्चा हो रही है। दिल्ली पुलिस ने लोगों तक अपना संदेश पहुंचाने के लिए फिल्मों के नामों का सहारा लिया है। इस ट्वीट में कहा कि न्यू ईयर ईव पर 'मस्ती में रहने का', लेकिन 'जरा हटके जरा बचके', अगर 'एनिमल' बनकर 'बवाल' या 'नॉन स्टॉप धमाल' मचाया तो कहीं ऐसा ना हो की 2024 का पहला दिन अपनी 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' के बजाय 'इंडियन पुलिस फोर्स' के साथ मनाना पड़ जाए।

दिल्ली-NCR में लगीं हैं ये पाबंदियां 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बयान जारी कर कहा कि 31 दिसंबर को रात 9 बजे के बाद दिल्ली मेट्रो के राजीव चौक स्टेशन से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। हालांकि, यात्रियों के प्रवेश पर कोई रोक नहीं है और आखिरी ट्रेन तक इसकी इजाजत होगी। इसे छोड़कर बाकी लाइनों पर सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहेंगी। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में नए साल की पूर्व संध्या समारोह से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया कि उन जगहों पर कर्मियों की ज्यादा तैनाती होगी जहां भीड़ लगने की आशंका है।

इसमें कनॉट प्लेस, इंडिया गेट, एयरोसिटी, कुतुब मीनार, ग्रेटर कैलाश, साकेत मॉल, नेताजी सुभाष प्लेस, मुखर्जी नगर क्षेत्र, वसंत कुंज मॉल, ईडीएम मॉल, पैसिफिक मॉल, चंपा गली, हडसन लेन जैसे स्थानों, हौज खास और अन्य भीड़-भाड़ वाली जगह शामिल हैं। कनॉट प्लेस इलाके में रात 8 बजे के बाद ट्रैफिक नियंत्रित किया जाएगा। हालांकि, पार्किंग के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं। 

अगर आप नए साल का जश्न मनाने के लिए दिल्ली के सीपी और इंडिया गेट दोनों इलाकों में जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको खास ध्यान रखना होगा। इस दौरान आपने ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किया या शराब पीकर गाड़ी चलाई और हुड़दंग करते पाए गए तो दिल्ली पुलिस आपके खिलाफ सख्त एक्शन लेगी। साथ ही, पुलिस सीसीटीवी की मदद से ऐसे लोगों की पहचान करेगी।
 

jindal steel
5379487