Logo
election banner
दिल्ली नगर निगम सदन में बजट सत्र की तीसरे दिन भी जमकर हंगामा हुआ। तीसरे दिन भी कट मोशन बजट प्रस्ताव को वापस लेने की मांग को लेकर सदन को बार-बार स्थगित किया गया।

MCD Budget Session: दिल्ली नगर निगम की बैठक आज बुधवार के दिन कट मोशन बजट प्रस्ताव को वापस लेने की मांग को लेकर दो बार स्थगित हुई। इसके बाद तीसरी बार भी सदन की कार्यवाही तीन मिनट तक ही चल पाई और सदन को गुरुवार 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

बता दें कि आज बुधवार को सदन में बजट सत्र की बैठक करीब ढाई बजे शुरू हुई और पांच मिनट ही चल पाई। भाजपा पार्षदों का अपनी इस मांग को लेकर प्रदर्शन चलता रहा, जिसके कारण महापौर ने पहली बार 15 मिनट की लिए सदन बैठक को स्थगित किया। इसके बाद फिर करीब साढ़े तीन बजे फिर सदन की बजट बैठक शुरू हुई। जैसे ही मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने बोलना शुरू किया तो फिर से विपक्षी दल के पार्षदों का प्रदर्शन शुरू हो गया। इसके बाद फिर तीसरी बार मेयर 4:55 पर आईं और तीन मिनट बाद ही कल यानी गुरुवार दो बजे तक सदन स्थगित कर दिया। विपक्षी दल के पार्षदों का कहना है कि कट मोशन प्रस्ताव को वापस लिया जाए। जब तक यह प्रस्ताव वापस नहीं लिया जाएगा, तब तक सदन को चलने नहीं देंगे।

8 फरवरी को होगा फाइनल बजट पेश

बजट को लेकर मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा था कि 5, 6 और 7 फरवरी को सदन में बजट को विस्तृत चर्चा की जाएगी। नेता सदन मुकेश गोयल 8 फरवरी को संशोधनों के बाद फाइनल बजट सदन में पेश करेंगे। सदन में निगम आयुक्त ज्ञानेश भारती दिसंबर में बजट स्वीकृति हेतु प्रस्तुत कर चुके हैं।

दूसरे दिन भी हुआ था जमकर हंगामा

बता दें कि इससे पहले दिल्ली नगर निगम की विशेष सदन बैठक में दूसरे दिन मंगलवार को कट मोशन प्रस्ताव वापसी की मांग को लेकर विपक्ष के पार्षदों ने लगातार हंगामा जारी रखा, जिसके बाद दो बार स्थगित हुई बजट बैठक के बाद तीसरी बार बैठक को बुधवार दो बजे तक स्थगित कर दिया। मंगलवार को महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय की अध्यक्षता में वर्ष 2023-2024 के संशोधित बजट अनुमान तथा वर्ष 2024-2025 के बजट अनुमानों पर चर्चा शुरू हुई।

jindal steel Ad
5379487