Logo
election banner
Kailash Gehlot: दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने डीटीसी बस में लोगों के साथ सफर किया है। उन्होंने यात्रियों से बातचीत करके उनकी समस्याओं को भी सुना है।

Kailash Gehlot Traveled in Electric Bus: दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज डीटीसी बस में सफर किया है। इस दौरान उन्होंने यात्रियों से बात की, वहीं उन्हें सार्वजनिक परिवहन सेवाओं के इस्तेमाल करने को लेकर भी जागरूक किया। उन्होंने कहा कि निजी वाहनों के बजाए सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करके हम दिल्ली की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक वायु प्रदूषण को कम कर सकते हैं।  

कैलाश गहलोत ने बताई बस में सफर करने की वजह 

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि मैंने बस में इसलिए सफर किया है कि कहीं यात्रियों को कोई परेशानी तो नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक परिवहन का यह फायदा है कि अपनी गाड़ी चलाने और जाम की कोई टेंशन नहीं होती है। इलेक्ट्रिक बसों की सीटें काफी आरामदायक है और फुल एयर कंडीशनर है। 

उन्होंने दिल्ली के लोगों से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करें। इस समय दिल्ली में काफी प्रदूषण है, इसके खिलाफ हमारी जो लड़ाई है, उसमें सभी को काफी अहम भूमिका निभानी होगी। हम लगातार कोशिश कर रहे हैं, जितनी ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक बसें होंगी उतना अच्छा होगा। आज दिल्ली में 1300 इलेक्ट्रिक बसें है, पूरे देश में हम तीसरे, चौथे नंबर पर है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का मकसद है कि राजधानी में प्रदूषण खत्म हो जाएं। वहीं 30 जनवरी, 2024 को दिल्ली सरकार 300 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाएगी। 

ये भी पढ़ें:- परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली मेट्रो में किया सफर, कहा- ग्रे लाइन पर बढ़ाएं जाएंगे Metro के फेरे

बीते दिनों दिल्ली मेट्रो में किया था सफर 

बता दें कि परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बीते दिनों दिल्ली मेट्रो में सफर कर दिल्ली सचिवालय स्थित अपने ऑफिस पहुंचे थे। इस दौरान भी उन्होंने लोगों से बातचीत कर निजी वाहनों की तुलना में सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए लोगों को समझाया था। इस दौरान उन्होंने ग्रे लाइन पर नजफगढ़ में ढांसा बस मेट्रो स्टेशन से यात्रा की शुरुआत की और दिल्ली सचिवालय के पास इंद्रप्रस्थ पहुंचे।  

5379487