Logo
election banner
Junior engineer killed by train: यह घटना आज सुबह 11 बजे की है। घटना की सूचना पाते ही दिल्ली मंडल के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

Junior Engineer killed by Train: दिल्ली के ओखला रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे जूनियर इंजीनियर की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूचना के बाद दिल्ली मंडल के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। उधर, मृतक के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई। मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे इंजीनियर ट्रेन से कटकर मौत 

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, रजनीश रेलवे में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे। वह आज सुबह करीब 11 बजे के आसपास ओखला यार्ड के पास काम कर रहे थे। तभी ईस्ट सेंट्रल रेलवे के कोच को सेटिंग करने के दौरान जूनियर इंजीनियर रजनीश ट्रेन की चपेट में आ गए। ट्रेन की चपेट में आने बाद उन्हें दिल्ली एम्स भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

रेलवेकर्मी की मौत के लिए कौन जिम्मेदार?

दिल्ली मंडल के वरिष्ठ मंडल सामग्री प्रबंधन प्रेम शंकर झा का कहना है कि इस हादसे के कारणों की जांच कराई जाएगी। रेलवे पीड़ित परिवार के साथ है। पीड़ित परिवार की रेलवे की तरफ से हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। 

दिल्ली में हर सप्ताह 10 से ज्यादा लोगों की जा रही जान

रेलवे पुलिस के आंकड़ों पर नजर डालें तो दिल्ली में औसतन हर सप्ताह 10 से ज्यादा लोग ट्रेन की चपेट में आकर अपनी जान गंवा रहे हैं। रेलवे पुलिस की ओर से लोगों को जागरूक किया जाता है कि रेलवे पटरियों का क्रॉस करते समय बेहद सावधानी बरतें। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर जाने के लिए भी ओवरब्रिज का इस्तेमाल करें। बावजूद इसके लोग इन सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करते हैं, जिसकी वजह से हादसे का शिकार हो जाते हैं। आरपीएफ ने लोगों से सुरक्षा नियमों का पालन करने का आह्वान किया है। 

jindal steel Ad
5379487