Logo
election banner
आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने वेस्ट बंगाल के दार्जिलिंग के रहने वाले दो एजेंटों को गिरफ्तार किया है। ये 10 लाख में दो नेपाली नागरिकों को कंबोडिया भेजने की तैयारी में थे।

IGI Airport: आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने वेस्ट बंगाल के दो एजेंट गिरफ्तार किए हैं। इन पर दो नेपाली नागरिकों को जाली कागजातों की मदद से कंबोडिया भेजने की कोशिश का आरोप है, लेकिन एयरपोर्ट पर इनकी चालाकी कामयाब नहीं हो पाई। दोनों यात्रियों को आईजीआई एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया। गत वर्ष ही दोनों बॉर्डर क्रॉस कर भारत आए थे।

दोनों एजेंट दार्जिलिंग के रहने वाले

वहीं, गिरफ्तार एजेंटों के नाम सुभान सुभ और अनिल लामा तमांग बताए गए हैं। दोनों वेस्ट बंगाल के दार्जिलिंग के रहने वाले हैं। डीसीपी एयरपोर्ट उषा रंगनानी के अनुसार, 25-26 मार्च की रात दो लोग दिनेश सुब्बा और श्याम सुब्बा को आईजीआई एयरपोर्ट पर डॉक्यूमेंट जांच के दौरान पकड़ा गया था। यह लोग बैंकॉक होते हुए कंबोडिया जा रहे थे।

10 लाख रुपये में कंबोडिया भेजने की हुई थी डील

उन्होंने आगे बताया कि डॉक्यूमेंट जांच में पता चला कि यह दोनों नेपाल के रहने वाले नागरिक हैं और इन्होंने भारत का वीजा फर्जी तरीके से लिया था। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि इनकी मदद दो एजेंटों ने की थी। एक दोस्त के जरिए यह पश्चिम बंगाल के रहने वाले एजेंट के संपर्क में आए थे। एजेंट ने इन्हें 10 लाख रुपये में सारे डॉक्यूमेंट बनाकर कंबोडिया भेजने का वादा किया था। इन्हें भारत का नागरिक बनकर विदेश इसलिए जाना था, क्योंकि यहां के रहने वाले लोगों की सैलरी नेपाल के रहने वाले लोगों से ज्यादा होती है।

बता दें कि इससे पहले भी आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट के माध्यम से लोगों को विदेश भेजने वाले कई एजेंट को गिरफ्तार किया है। आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस फर्जी एजेंटों और जालसाजों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है।

5379487