Logo
election banner
दिल्ली के मोती नगर इलाके में एक चार वर्षीय बच्ची का अपहरण, फिरौती और हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Delhi News: दिल्ली के पश्चिमी जिले के मोती नगर थाना इलाके में एक चार वर्षीय बच्ची के अपहरण, फिरौती और हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने बच्ची के शव को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अभी आरोपी से पूछताछ कर आगे की तफ्तीश में जुटी है।

घर के पास से खेलते समय किया अपहरण

डीसीपी विचित्र वीर के अनुसार, मंगलवार को झुग्गी चारा मंडी जखीरा से चार वर्षीय बच्ची अपने घर के पास से खेलते समय लापता हो गई थी। लड़की की मां ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मोती नगर थाने में आईपीसी की धारा 363 के तहत मामला दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस ने बच्ची की तलाश के लिए टीम का गठन किया।

फिरौती के नाम पर मांगे पांच लाख रुपये

जांच टीम ने इलाके के सीसीटीवी कैमरे चेक किए। सुबह करीब साढ़े नौ बजे परचून की दुकान चलाने वाले पीड़ित के पड़ोसी को पांच लाख की फिरौती के लिए फोन आया। तकनीकी निगरानी के जरिये एक पड़ोसी पर संदेह पैदा हुआ। उससे पूछताछ की गई, जिसमें वह टूट गया और अपराध कबूल कर लिया। आरोपी को पकड़ लिया गया है।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू की

पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के बाद बच्ची के शव को भी बरामद कर लिया है। बच्ची के शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया गया है। इसके अलावा घटनास्थल पर जांच के लिए एफएसएल टीम को भी बुलाया गया। वहीं, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर बच्ची के अपहरण करने के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है।

5379487