Logo
election banner
Delhi Fire: दिल्ली के पश्चिमी मायापुरी क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में शुक्रवार शाम आग लगने से दो लोग बुरी तरह घायल गए हैं। इन दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Delhi Fire: राजधानी दिल्ली में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। दिल्ली के पश्चिमी मायापुरी क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में शुक्रवार शाम आग लग गई। फैक्ट्री में प्रिंटिंग से जुड़ा कार्य होता था। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल की सात गाड़ियों ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दो लोग घायल 

अग्निशमन विभाग के अनुसार, घटना में दो लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। इन घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आग शॉट सर्किट की वजह से लगी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

 दो दिन के अंदर तीसरी बार लगी आग 

राजधानी दिल्ली में दो दिन के भीतर तीसरी आग लगने की घटना सामने आ रही है। इसकी वजह से न जाने कितने मासूमों की जान चली जाती हैं। आग लगने की घटनाओं पर विराम लगाने के लिए प्रशासन की ओर से भी कोई सख्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। 

अलीपुर केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 11 की मौत 

गुरुवार को दिल्ली के अलीपुर थाना क्षेत्र में एक केमिकल गोदाम में आग लग गई थी, जिसमें 11 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। आग की घटना पर दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर भेजी गई थी। वहीं, सीएम केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये, घायलों को 2-2 लाख रुपये और आग से घरों में हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए सरकार की राशि देने की घोषणा की गई है। 

5379487