Logo
election banner
किसानों ने 6 मार्च को दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है। इसको लेकर किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि कि हमारा दिल्ली चलो मार्च टला नहीं है।

Farmer Protest: पंजाब और हरियाणा के शंभू-खनौरी बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल और सरवन सिंह पंढेर ने आज रविवार को कहा कि हमारा दिल्ली चलो मार्च टला नहीं है। हमारी मांगें नहीं माने जाने तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। किसान ने आगे कहा कि 6 मार्च की दिल्ली कूच करेंगे।

6 मार्च को करेंगे दिल्ली कूच

डल्लेवाल ने कहा कि हमारा दिल्ली जाने का कार्यक्रम अभी टला नहीं है। हम दूसरे बॉर्डर पर भी किसानों को इकट्ठा करने का प्रयास करेंगे। हम मांगें माने जाने तक पीछे नहीं हटेंगे हैं। उन्होंने कहा कि हम जिन सीमाओं पर बैठे हुए हैं, वहां और संख्या बढाएंगे। डल्लेवाल ने आगे कहा कि हमने तय किया है कि 6 मार्च को पूरे देश से किसान रेल, बस और हवाई मार्ग से दिल्ली आएंगे। इसके अलावा 10 मार्च को 12 से 4 बजे तक रेल रोको आंदोलन होगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इसमें अधिक से अधिक संख्या में शामिल हो।

टेनी को टिकट देकर किसानों का अपमान किया- पंढेर

पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि खनौरी और शंभू सीमाओं पर बैठे किसान अपना आंदोलन जारी रखेंगे। इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने अजय मिश्रा टेनी को टिकट देकर किसानों का अपमान किया है।

बता दें कि आंदोलनकारी किसानों की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के लिए कानूनी गारंटी, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने, किसानों व कृषि मजदूरों के लिए पेंशन और कृषि ऋण माफ करने सहित कई मांगें हैं। हालांकि, इससे पहले कहा जा रहा था कि किसानों ने दिल्ली मार्च पर कोई ऐलान नहीं लिया है, लेकिन अब जगजीत सिंह डल्लेवाल ने साफ किया है कि यह आंदोलन अभी जारी रहेगा और 6 मार्च को देश भर से किसान दिल्ली पहुंचेंगे।

jindal steel Ad
5379487