Logo
election banner
गाजियाबाद ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने क्राइम ब्रांच और साहिबाबाद पुलिस के साथ मिलकर शुगर, बीपी और गैस की नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

Fake Medicine Factory: राजधानी से सटे गाजियाबाद में नकली दवाई बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। औषधि विभाग ने पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम के साथ साहिबाबाद थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर में नकली दवाइयां बनाने वाली फैक्ट्री में छापा मारा है। पुलिस ने फैक्ट्री से 1.10 करोड़ रुपये की नकली दवाइयां बरामद की। इसके अलावा फैक्ट्री संचालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक, फैक्ट्री में भारी मात्रा में गैस, मधुमेह और रक्तचाप की नकली दवाइयां बनाई जा रही थीं। फैक्ट्री को सील कर पैकेजिंग की मशीन बरामद कर ली गई है। इस संबंध में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

इन जगहों पर भी हुई छापेमारी

ड्रग डिपार्टमेंट को राजेंद्र नगर औद्योगिक क्षेत्र में बड़े स्तर पर नकली दवाइयां बनाने की सूचना प्राप्त हुई थी। इसकी सूचना के बाद मंगलवार रात यानी 5 मार्च को गाजियाबाद ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने क्राइम ब्रांच और साहिबाबाद पुलिस के साथ मिलकर दो नकली दवाइयां बनाने वाली फैक्ट्रियों पर एक साथ छापा मारा, जहां बड़ी मात्रा में बीपी, शुगर और गैस संबंधी बीमारियों की नकली दवाइयां बनाई की जा रही थीं। टीम दोनों फैक्ट्रियों में राजेंद्र नगर औद्योगिक क्षेत्र प्लाट नंबर-77 और न्यू डिफेंस कॉलोनी भोपुरा के प्लॉट नंबर-A/8 पर एक साथ छापा मारा।

फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

गाजियाबाद ड्रग डिपार्टमेंट ने साहिबाबाद पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम के साथ मिलकर नकली दवाइयां बनाने वाली फैक्ट्री में छापा मारकर एक करोड़ से अधिक की नकली दवाएं बरामद की हैं। फैक्ट्री में नामी ब्रांड कंपनी की दवाओं, (ओमेज, डीएसआर और पेंडी) कैप्सूल, खाली खोखे, पैकेजिंग मैटेरियल, हाईटेक ब्लिस्टर पैकिंग मशीन, हाईटेक कैप्सूल सेल एम्बोसिंग मशीन और इंकजेट प्रिंटिंग मशीन बरामद हुई है। फैक्ट्री से कच्चा माल, मशीन और अन्य सामान भी बरामद किया गया। इसके साथ ही पुलिस ने छापे के दौरान फैक्ट्री संचालक विजय चौहान को भी गिरफ्तार कर लिया।

5379487