Logo
Delhi Water Crisis: दिल्ली के VIP इलाकों में NDMC ने पानी को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। इन इलाकों में अब दिन में सिर्फ एक बार पानी सप्लाई की जाएगी।

Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट सुलझने का नाम नहीं ले रहा है बल्कि और पानी की समस्या बढ़ती चली जा रही है। यहां तक की दिल्ली के कई इलाकों को सुखा जोन भी घोषित कर दिया गया है। लोग पानी के एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। बता दें कि पानी की समस्या का समाधान अब तक सरकार द्वारा नहीं हो पा रही है। बल्कि आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी एक दूसरे पर दोषारोपण करने में लगे हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस पाइप लाइन की निगरानी बढ़ा दी है। कुछ दिन पहले जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली पुलिस से सहायता मांगी थी। उन्होंने दिल्ली पुलिस से कहा था कि निगरानी बढा दिया जाए।

लेकिन इसी बीच अब दिल्ली के कुछ VIP इलाकों में भी पानी की किल्लत होने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनडीएमसी ने लुटियंस जोन इलाके में पानी की कमी को लेकर अभी से ही अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि एनडीएमसी के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि तिलक मार्ग और बंगाली मार्केट भूमिगत जलाशयों को जल बोर्ड से बहुत ही कम पानी मिल रहा है। ऐसे में दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की कमी हो सकती है।

दिन में एक बार मिलेगा पानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली जल बोर्ड की ओर से पानी की सप्लाई पूरी नहीं हो पा रही है। कारण, तिलक मार्ग और बंगाली मार्केट के भूमिगत जलाशयों में पानी की 40 प्रतिशत की कमी आई है। बोर्ड का कहना है कि दिल्ली में पानी की कमी का कारण वजीराबाद वॉटर में कम उत्पादन क्षमता है। दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार, जल से प्रभावित क्षेत्रों में सिर्फ एक बार ही पानी की सप्लाई की जाएगी।

जानें प्रभावित क्षेत्र

दिल्ली के बंगाली मार्केट, अशोक रोड, हरिचंद माथुर लेन, कोपरनिकस मार्ग, पुराना किला रोड, बाबर रोड, बाराखंबा, केजी मार्ग, विंडसर प्लेस, फिरोजशाह मार्ग, कैनिंग लेन क्षेत्रों में पानी की समस्या हो सकती है।

एनडीएमसी कंट्रोल रूम के इन नंबरों पर करें कॉल

यदि आप एनडीएमसी कंट्रोल रूम से किसी भी प्रकार की सहायता चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

- 011-2336 0683
- 011-2374 3642

यह भी पढ़ें- बीजेपी के विरोध प्रदर्शन पर संजय सिंह ने कसा तंज, बोले- पानी संकट बीजेपी की प्रायोजित साजिश

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487