Delhi Traffic Advisory: राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में 18 मार्च से चल रहे स्टार्टअप महाकुंभ का आज लास्ट दिन है। आज सुबह 10:30 बजे पीएम मोदी स्टार्टअप महाकुंभ में निवेशकों और उद्यमियों को संबोधित करेंगे। इस आयोजन में 2 हजार से ज्यादा उद्यमियों सहित कई अन्य लोग शामिल होंगे। प्रोग्राम में आने वाले लोगों की भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसलिए जब भी आप घर से निकले तो एक बार एडवाइजरी पढ़ लें। 

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की ओर से दिल्ली के प्रगति मैदान में स्टार्टअप महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 20 मार्च को सुबह 7 बजे से रात को 10 बजे तक कार्यक्रम के समापन के दौरान भारी भीड़ देखने को मिलेगी। इससे भारत मंडपम के आसपास की सड़कों पर यातायात प्रभावित सकता है। 

इन रूट पर रहेगा डायवर्जन 

-शेरशाह रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग

-पुराना किला रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग

-गोलचक्कर मान सिंह रोड

-क्यू-प्वाइंट

-गोल चक्कर मंडी हाउस

-मार्ग-फ़िरोज़शाह रोड क्रॉसिंग

-गोलचक्कर जसवन्त सिंह रोड

-डॉ. जाकिर हुसैन मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग

-पंडारा रोड-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग

इन रास्तों पर जानें से बचें 

-भैरों मार्ग

-शेरशाह रोड

-पुराना किला रोड

-सी-हेक्सागोन, इंडिया गेट

-मथुरा रोड डब्ल्यू-प्वाइंट से मथुरा रोड तक

ट्रैफिक पुलिस ने बनाया ये प्लान

-मथुरा रोड, भैरों मार्ग और सुब्मण्यम भारती मार्ग पर किसी भी गाड़ुी को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं है। 

-आम जनता के लिए सामान्य प्रवेश की अनुमित नहीं है। 

-आसपास की सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और अनुचित पार्किंग और कानून का पालन करते हिए मुकदमा चलाया जाएगा। 

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से की अपील 

ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से अपील की है कि यदि संभव हो तो इन सड़कों पर न जाए। बाईपास न जाएं और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का ही इस्तेमाल करें। इसके साथ ही रेलवे स्टेशनों, आईएसबीटी और एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को समय से पहले निकलने की सलाह दी गई है।