Logo
election banner
Delhi Traffic Advisory: दिल्‍ली में आज 26 मार्च को विशेष कानून एवं व्यवस्था के मद्देनजर ट्रैफिक प्रभावित रहेगा। इसके लिए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली में आज यानी मंगलवार को विशेष कानून एवं व्यवस्था के मद्देनजर ट्रैफिक जाम की समस्या हो सकती है। इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप कार्यकर्ताओं ने 26 मार्च यानी आज पीएम आवास को घेरने की बात कही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है। केजरीवाल ने ईडी द्वारा भेजे गए सभी समन को नजरअंदाज किया था और गैरकानूनी बताया था। वहीं दिल्ली हाईकोर्ट ने भी उन्हें गिरफ्तारी से राहत देने से इनकार कर दिया था।

ट्रैफिक से बचने के लिए किए जाएंगे ये उपाय 

-सफदरजंग रोड, तुगलक रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं है। 

-जनता के लिए सामान्य एंट्री की अनुमति नहीं होगी। 

-सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा। साथ ही, जो ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करेगा, उन पर कार्रवाई होगी। 

-जो वाहन खींचे जाएंगे उन्हें काली बाड़ी मार्ग स्थित ट्रैफिक पिट में पार्क किया जाएगा।

इन जगहों पर किया जा सकता है डायवर्जन

-अरबिंदो चौक

-तुगलक रोड

-सम्राट होटल गोल चक्‍कर

-जिमखाना डाकघर गोल चक्‍कर

-तीन मूर्ति हाइफ़ा गोल चक्‍कर

-नीति मार्ग चौराहा 

-कौटिल्य मार्ग चौराहा 

पुलिस ने इन रास्तों से बचने की दी सलाह 

-कमाल अतातुर्क मार्ग

-सफदरजंग रोड

-अकबर रोड

-तीन मूर्ति मार्ग

पुलिस ने यात्रियों से की अपील

पुलिस ने यात्रियों से अपील की है कि संभव हो तो वे इन सड़कों पर जाने से बचें और बाईपास न जाएं। वहीं सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक वाहनों का ही उपयोग करें। पुलिस की एडवाइजरी में आईएसबीटी/रेलवे स्टेशनों/इंदिरा गांधी हवाई अड्डे की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वे पर्याप्त समय रखते हुए सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा की प्‍लान करें अन्यथा उन्हें असुविधा हो सकती है।

आम जनता और वाहन चालकों को सलाह दी गई है कि वे शांति रखें, ट्रैफिक नियमों, सड़क अनुशासन का पालन करें और सभी चौराहों पर तैनात ट्रैफिक कर्मियों के निर्देशों का पालन करें। 

5379487