Logo
election banner
Delhi Fake Airbags Shops: देश की राजधानी दिल्ली में महंगी कंपनियों की कारों के नकली एयर बैग बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ हुआ है। मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Delhi Fake Airbags Shops: देश की राजधानी दिल्ली में नामी कंपनियों की गाड़ियों के नकली एयर बैग बनाने वाली कंपनी का बड़ा खुलासा हुआ है। सेंट्रल जिला पुलिस ने नकली एयर बैग बनाने वाली दो वर्कशॉप पकड़ी हैं। मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया। छापेमारी के दौरान पुलिस को बीएमडब्ल्यू कार के 921 नकली एयरबैग और रॉ मटेरियल बरामद हुए हैं।

मार्केट में इसकी कीमत लगभग 84 लाख के आसपास बताई जा रही है। वहीं तीनों गिरफ्तार आरोपियों की पहचान माता सुंदरी रोड निवासी मोहम्मद फराज (35) तुर्कमान गेट निवासी फैजान (26) और फुरकान के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक नकली एयर बैग बनाने का काम आरोपी पिछले 6 साल से कर रहे थे।

सूचना के बाद की गई छापेमारी

मामले की जानकारी के देते हुए डीसीपी (सेंट्रल) एम. हर्षवर्धन ने बताया कि 16 अप्रैल को सूचना मिली की माता सुंदरी रोड स्थित गुरुद्वारा के करीब दो झुग्गियों में नकली एयरबैग बनाए जाते हैं। इसके बाद जिला पुलिस टीम ने दोनों झुग्गियों में छापेमारी की। पुलिस को वहां पर नामी कंपनियों की गाड़ियों के नकली एयरबैग बनाने की वर्कशॉप मिलीं। झुग्गी नंबर-24 से एक आरोपी को पकड़ा, जबकि झुग्गी नंबर 248 से दो को दबोचा गया। इसके बाद एयर बैग बनाने का आधिकारिक दस्तावेज देने के लिए कहा गया। लेकिन वे उपलब्ध नहीं करा सके। इस दौरान एयरबैग के 287 मोटर और 109 रॉ मटेरियल की चीजें बरामद कीं।

ये भी पढ़ें:- घर में दो बच्चों की लाश मिलने से फैली सनसनी, पिता का शव आनंद विहार से मिला

पुलिस ने आईपी एस्टेट थाने में मानव जीवन को खतरे डालने (धारा 336) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, तीनों गिरफ्तार आरोपियों को जमानती धारा होने की वजह से थाने से ही बॉन्ड भरवा कर छोड़ दिया गया। इन्हें असली बता कर कम रेट में बेचते थे। पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास से एमजी के 12 एयरबैग, बीएमडब्ल्यू के 13 एयरबैग, सिट्रोएन के 22 एयरबैग, निसान के 23 एयरबैग, रेनाल्ट के 27 एयरबैग, फाक्सवैगन के 17 एयरबैग, महिंद्रा के 20 एयरबैग, टोयोटा के 14 एयरबैग, टाटा के 32 एयरबैग बरामद हुए हैं।

jindal steel
5379487