Logo
election banner
Delhi BJP Protest: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाई कोर्ट से राहत न मिलने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। इस बीच उनके इस्तीफे की मांग को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आप कार्यालय के बाहर जमकर बवाल काटा।

BJP Workers Protest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर जमकर बवाल काटा। प्रदर्शनकारीयों पर काबू पाने के लिए दिल्ली पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बैछार की। इसके साथ ही कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया है।

बीजेपी के कार्यकर्ता हाथ में पोस्टर लेकर सीएम केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी किय़ा। इसके साथ ही केजरीवाल को सीएम पद से इस्तीफे देने की मांग किया। बीजेपी कार्यकर्ताओं के हाथ में जो पोस्टर लिए थे, उस पर सीएम केजरीवाल के खिलाफ स्लोगन लिखे हैं। साथ ही, उस पर सीएम केजरीवाल का फोटो भी था।  

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली बीजेपी के नेता इस्तीफे की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि जेल से सरकार नहीं चलाई जा सकती है। इसलिए सीएम केजरीवाल को इस्तीफा देना चाहिए। वहीं, आप नेताओं का आरोप है कि सीएम केजरीवाल को झूठे केस में फंसाया गया है। वे जल्द ही जेल से बाहर आएंगे। इसलिए वे इस्तीफा नहीं देंगे। वे जेल से ही सरकार चलाएंगे।

सीएम पद के खिलाफ हाई कोर्ट में भी दायर की गई याचिका

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर हाई कोर्ट में अब        तक तीन याचिका दायर की जा चुकी है, लेकिन कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया है। पहली जनहित याचिका पर हाई कोर्ट ने कहा था कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे। इसकी रिपोर्ट वह राष्ट्रपति को भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है। हालांकि, इसके बाद भी बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता लगातार सीएम के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अनशन, इंडिया गठबंधन ने बनाई दूरी

21 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी

बताते चलें कि सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च की शाम को ईडी ने गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद सीएम 22 मार्च को पेश किया गया। कोर्ट ने सीएम को ईडी की रिमांड पर भेज दिया था। 10 दिन तक सीएम ईडी की रिमांड पर रहे। फिर 1 अप्रैल को कोर्ट में उन्हें 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

तब से सीएम दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। सीएम ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर 9 अप्रैल को हाई कोर्ट में सुनवाई। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें राहत नहीं दी। ऐसे में अब केजरीवाल हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

jindal steel Ad
5379487