Logo
election banner
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जहरखुरानी गैंग की तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। ये बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों और व्यस्त बाजारों में लोगों को बेहोश करके लूटपाट करते थे।

Jaharkhurani Gang: दिल्ली और एनसीआर में बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों और व्यस्त बाजारों में लोगों को बेहोश करके लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जहरखुरानी की कई घटनाओं में शामिल एक जहरखुरानी गिरोह का भंडाफोड़ किया है। आजाद गिरोह के नाम से फेमस इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 32 स्लिपिंग पिल्स, पाउडर, ब्लेड, एक पिस्तौल, दो कारतूस और दो चोरी के दोपहिया वाहन बरामद हुए हैं।

डीसीपी संजय कुमार सेन के अनुसार, पिछले दिनों ऐसी कई घटनाएं सामने आई थीं, जिनमें दिल्ली और एनसीआर में सक्रिय जहरखुरानी गिरोहों ने बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों और व्यस्त बाजारों में कई व्यक्तियों को बेहोश कर लूटपाट की थी। ऐसी घटनाओं की गंभीरता को देखते हुए अपराध शाखा ने एसीपी राजकुमार की देखरेख में एक टीम का गठन किया था। इसके बाद टीम ने अपने सूत्रों और मुखबिरों को एक्टिव किया।

जाल बिछाकर दबोचा

इस बीच मंगलवार को टीम को सूचना मिली कि आजाद गैंग के सदस्य अपने गैंग लीडर आजाद के साथ मोरी गेट बस स्टैंड के पास आएंगे। सूचना पाते ही पुलिस ने एक जाल बिछाया गया और मुखबिर की पहचान होने पर तीन लोगों को पकड़ा गया। सभी एक ऑटो में सवार थे।

दिल्ली एनसीआर में कर चुके 100 से अधिक वारदात

पूछताछ करने पर इनके नाम मोहम्मद आजाद, आसिफ उर्फ जुबेर और साबिर पता चलें। गहनता से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे दिल्ली और एनसीआर में जहरखुरानी और लूट की करीब 100 वारदातें कर चुके हैं। इसके अलावा पुलिस पूछताछ कर इनके अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाने का प्रयास कर रही है। बता दें कि दिल्ली पुलिस लगातार बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों और व्यस्त बाजारों में अनजान लोगों से बातचीत करने और सतर्क रहने के लिए जागरूक करती है।

5379487