Arvinder Singh Lovely: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे को पार्टी आलाकमान ने स्वीकार कर लिया है। लेकिन दिल्ली की राजनीति में जमकर सियासत शुरु हो गई। जहां पर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस और इंडिया गठबंधन चुटकी ले रहा है, तो वहीं कांग्रेस के आसिफ मोहम्मद खान ने बड़ा दावा कर दिया है। कांग्रेस के पूर्व विधायक ने कहा कि अरविंदर लवली एक दो दिन में बीजेपी में शामिल हो जाएंगे और बीजेपी पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से हर्ष मल्होत्रा की जगह उन्हें उम्मीदवार भी बनाएगी। इसलिए उन्होंने अपने इस्तीफे को मीडिया में शेयर का पार्टी की छवि खराब करने की कोशिश की है।

आसिफ मोहम्मद का दावा

अरविंदर सिंह लवली के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर पूर्व कांग्रेस विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने एक के बाद एक कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पार्टी में मतभेद हो सकते हैं। अगर लवली निराश थे, इस्तीफा देना चाहते थे तो उन्होंने चुपचाप मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा सौंप दिया होता। लेकिन जिस तरह के कारणों का जिक्र पत्र में किया गया है और फिर उन्होंने इस्तीफा दिया है। यह उनकी मंशा को दर्शाता है।

अगर उनकी मंशा खराब नहीं होती तो वे चुपचाप अपना इस्तीफा खरगे को दे देते। लेकिन जिस तरह से उन्होंने जो पत्र खुले तौर पर मीडिया को जारी किया है, वह सीधे तौर पर बीजेपी को फायदा पहुंचा रहा है। आसिफ मोहम्मद ने आगे कहा कि मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि वह एक दो दिन में बीजेपी का दामन थामेंगे। इसके बाद पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी हर्ष मल्होत्रा की जगह लवली को उम्मीदवार घोषित करेगी।

वीरेंद्र सचदेवा बोलाे 'हम स्वागत करेंगे'

दिल्ली में मचे सियासी घमासान के बीच बीजेपी ने भी बयान देकर सबको चौंका दिया है। दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि राजनीति में संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती। अगर लवली सिंह बीजेपी में आना चाहेंगे तो हम उनका स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि हर उस व्यक्ति का बीजेपी में स्वागत है, जो भारत को विकसित देखना चाहता है। ऐसे किसी भी व्यक्ति का स्वागत करेंगे।

हालांकि, उन्होंने लवली को टिकट दिए जाने की संभावनाओं खारिज कर दिया है। सचदेवा ने कहा कि कल 29 अप्रैल को योगेंद्र चंदोलिया द्वारा नामांकन भरेंगे। इसके बाद 30 अप्रैल को नई दिल्ली सीट से भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। वहीं, 1 मई को पूर्वी दिल्ली से पार्टी के प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा अपना नामांकन पत्र भरेंगे। इस दौरान इन उम्मीदवारों के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल रहेंगे।

लवली ने बीजेपी में जानें के आरोपों खारिज किया

हालांकि, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद लवली पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए और बीजेपी में शामिल होने के आरोपों को खारिज किाय। उन्होंने कहा कि मैंने अपने मन की पीड़ा अपने पत्र के जरिये अपने अध्यक्ष को दे दिया है, जो इस तरह की भ्रांति फैला रहे है कि किसी टिकट की वजह से इस्तीफा दिया तो ऐसी बात नहीं है। मेरी पीड़ा उनको लेकर है जोकि पिछले सालों से रही हैं, मैं भी दिल्ली का शिक्षा मंत्री रहा हूं, आप के साथ जरूर मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- संदीप दीक्षित ने अरविंदर सिंह लवली का दर्द बयां किया

खास बात यह भी है कि लवली ने अपने इस्तीफे की वजह को बाहरी उम्मीदवार और दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन बताया है। लेकिन इस बीच कांग्रेस ने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया को बताया कि पार्टी आलाकमान ने लवली का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। उन्होंने नए अध्यक्ष को लेकर बताया कि इस संबंध में बातचीत हो रही है, जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के घोषित किसी भी उम्मीदवार में बदलाव नहीं किया जाएगा।