Logo
election banner
Delhi News: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बार फिर से तिहाड़ जेल प्रशासन और ईडी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सीएम का शुगर लेवल बढ़ने को लेकर ना तो एम्स के विशेषज्ञों से सलाह की गई है और न ही प्रॉपर चेकअप करवाया गया है।

Arvind Kejriwal News: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने आज सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ईडी और तिहाड़ जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कोर्ट को ईडी और जेल प्रशासन गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने जेल अधिकारियों को उस बयान को झूठा बताया है, जिसमें तिहाड़ प्रशासन ने कहा था कि सीएम केजरीवाल को एम्स के विशेषज्ञों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कराई गई है। आतिशी ने कहा कि सीएम का शुगर लेवल बढ़ने को लेकर ना तो एम्स के विशेषज्ञों से सलाह की गई है और न ही प्रॉपर चेकअप करवाया गया है।

सीएम के खिलाफ हो रही साजिश

आतिशी ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल की स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। यह सब कुछ एक सोची समझी साजिश के तहत हो रहा है। जेल प्रशासन न ही उन्हें इन्सुलिन दे रहा है और न ही उन्हें अपने डॉक्टरों से सलाह लेने दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कोर्ट में ईडी को गुमराह करने की साजिश रच रही है। किसी भी शुगर विशेषज्ञ से सीएम की बातचीत नहीं कराई गई है। जिस चार्ट को ईडी कोर्ट को दिखा रही है, वह झूठ है।

ये भी पढ़ें:- सौरभ भारद्वाज ने अब तिहाड़ के डीजी का पत्र दिखाया, बोले- जेल में कोई शुगर स्पेशलिस्ट नहीं

आप मंत्री ने आगे कहा कि ईडी की हिरासत में केजरीवाल का शुगर लेवल जहां 45 तक रह गया था, वहीं तिहाड़ में 300 पार कर गया है। उनका वजन भी पांच किलो तक गिरा है। इसलिए उन्हें लेकर यह लापरवाही ठीक नहीं कही जा सकती। बता दें कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा था कि शनिवार को अरविंद केजरीवाल को एम्स के डॉक्टरों की सलाह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उपलब्ध कराई गई थी।

यह डॉक्टरी सलाह लगभग 40 मिनट तक चली थी। डॉक्टरों ने कहा था कि कोई गंभीर चिंता की बात नहीं है। निर्धारित दवाएं जारी रखने की सलाह दी गई थी। लेकिन अब आतिशी कह रही हैं सीएम को किसी भी एक्सपर्ट को न ही दिखाया गया था और न ही परामर्श लेने दिया गया थी।

5379487