Logo
election banner
दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा है। आतिशी ने पत्र में दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को निलंबित करने की मांग की है।

Atishi Letter to LG VK Saxena: ईस्ट दिल्ली के फर्श बाजार इलाके में पानी को लेकर हुए विवाद में एक महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने उपराज्यपाल को पत्र लिखा। उन्होंने अपने पत्र में दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को निलंबित करने की मांग उठाई है।

आतिशी ने LG को लिखा पत्र

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा कर महिला की मौत के मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है। आतिशी ने 24 घंटे के भीतर दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को निलंबित करने समेत मुख्य सचिव और वित्त, यूडी और डीजेबी के अधिकारियों के कार्यों की जांच कराने की मांग की है।

डीजेबी सीईओ को निलंबित करने की मांग की

उन्होंने कहा कि जल आपूर्ति का संकट खड़ा करने वाले अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पानी सप्लाई में कमी की वजह से विवाद हुआ और इसकी वजह से एक महिला की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि पिछले छह महीने से दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ और मुख्य सचिव को निर्देश दिया जा रहा था कि वो वाटर सप्लाई की स्थिति को ठीक करें, ताकि गर्मी में पानी की किल्लत ना हो, लेकिन बाद-बाद निर्देश देने के बाद भी पानी की किल्लत को रोकने के लिए कोई भी प्रभावी कदम नहीं उठाए गए।

उन्होंने आगे कहा कि पानी की कमी को लेकर शिकायतें आ रही थीं, जिसे मुख्य सचिव को लगातार व्हाट्सऐप पर भेजी जा रही थीं। आतिशी ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों से DJB के सीईओ और मुख्य सचिव को ट्यूब वेल और वाटर टैंकरों के जरिए वाटर सप्लाई बेहतर कराने के लिए निर्देशित किया जा रहा था। हाल ही में इसी महीने 3 तारीख को मुख्य सचिव को निर्देश दिया गया है कि वो वाटर सप्लाई की व्यवस्था देंखें, लेकिन उन्होंने कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया।

5379487