Logo
election banner
Delhi Politics:आम आदमी पार्टी सरकार की मंत्री आतिशी मार्लेना ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने वाली है। इसलिए पार्टी के नेताओं के खिलाफ झूठी साजिश रची जा रही है।

Atishi Press Conference: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि केंद्र सरकार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने वाली है। उन्हें विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से इसकी जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार चुनी हुई दिल्ली सरकार के साथ साजिश रच रही है। आतिशी ने कहा कि दिल्ली के अफसर मीटिंग में नहीं आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी को लेकर उपराज्यपाल लगातार गृह मंत्रालय को लेटर लिख रहे हैं।आप की मंत्री ने कहा कि अगर केंद्र सरकार ऐसा फैसला लेती है तो दिल्ली की जनता के जनादेश का अपमान होगा कि एक चुनी हुई सरकार को चलने नहीं दिया जा रहा।  

दिल्ली में अधिकारियों की नहीं हो रही पोस्टिंग

आतिशी ने शुक्रवार 12 अप्रैल को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार के खिलाफ एक बड़ा राजनीतिक  षड्यंत्र रचा जा रहा है। सूत्रों से पता चला है कि केंद्र सरकार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने वाली है। इसके संकेत पिछले कई दिनों से मिल रहे हैं। कुछ समय से दिल्ली में अधिकारियों की पोस्टिंग नहीं हो रही है। दिल्ली में आईएएस अधिकारी की पोस्टिंग गृह मंत्रालय द्वारा होती है।

दिल्ली में कई विभाग खाली है, इसके बावजूद भी अधिकारियों की पोस्टिंग नहीं की जा रही है। उपराज्यपाल पिछले एक सप्ताह से बिना किसी कारण से गृह मंत्रालय को बार-बार दिल्ली सरकार को लेकर पत्र लिख रहे हैं। एलजी कहते हैं कि आप के मंत्री मीटिंग में नहीं आते हैं। आतिशी ने कहा कि सही यह है कि दिल्ली के अफसर आचार्य संहिता का बहाना बनाकर मीटिंग में आना बंद कर दिए हैं।

आप के खिलाफ रची जा रही साजिश

आतिशी ने सीएम केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार का जिक्र करते हुए कहा कि 20 साल पुराने केस को उठाकर सीएम केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार को बर्खास्त कर दिया गया। इससे साफ पता चल रहा है कि दिल्ली की सरकार को गिराने की कोशिश हो रही है। दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश रची जा रही है। इसलिए बिना किसी प्रमाण के फर्जी आरोपों के आधार पर ईडी ने सीएम केजरीवाल को जेल में डाल दिया गया। यह सब केंद्र सरकार की शह पर हो रहा है।

ये भी पढ़ें:- बीजेपी के खिलाफ 'आतिशबाजी' में फंसी आतिशी 

बीजेपी को 'आप' से डर 

आप की मंत्री ने आगे कहा कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि बीजेपी को पता है वो कुछ भी कर लें, लेकिन दिल्ली में  सीएम केजरीवाल को हरा नहीं सकते हैं। इसलिए वे पार्टी को खत्म कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के विकास कार्यों की चर्चा आज देशभर में हो रही है और यह बात बीजेपी को पसंद नहीं आ रही है। आतिशी ने कहा कि मैं केंद्र सरकार से यह कहना चाहती हूं कि अगर दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू होता है, तो यह गैरकानूनी, गैर संवैधानिक और दिल्ली की जनता के जनादेश के खिलाफ होगा।

दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को स्पष्ट जनादेश दिया है। उन्होंने कहा कि हालही में सीएम केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करके कॉन्फिडेंस मोशन लाकर अपनी मेजोरिटी को साबित किया है। यह साफ है कि संविधान के तहत किसी सरकार के पास हाउस का कॉन्फिडेंस होते हुए वहां पर राष्ट्रपति शासन नहीं लगाया जा सकता है।

सौरभ भारद्वाज ने भी बोला हमला

वहीं, इस बीच आप नेता सौरभ भारद्वाज ने भी कहा कि भाजपा और LG द्वारा जो संवैधानिक संकट की बात बार-बार कही जा रही है उससे साफ साबित होता है कि भाजपा को यह बात अच्छी तरीके से पता है कि वह दिल्ली में कभी चुनाव नहीं जीत पाएगी। इसलिए इस तरह की साजिश रची जा रही है। भारद्वाज ने कहा कि उन्हें मालूम है कि आज भी अगर दिल्ली में चुनाव हो जाएं तो अरविंद केजरीवाल जीत जाएंगे। इसलिए एक षडयंत्र के तहत दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की तैयारी भाजपा की केंद्र सरकार कर रही है। 

5379487