Arvind Kejriwal Health Update: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 28 मार्च तक के लिए ईडी की न्यायिक हिरासत में हैं। कोर्ट के ऑर्डर के मुताबिक 28 मार्च दोपहर 2 बजे तक अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी कोर्ट में पेश करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि सीएम केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई है। ईडी कस्टडी में उनका शुगर लेवल ऊपर-नीचे हो रहा है। जानकारी के मुताबिक CM केजरीवाल का शुगर लेवल 46 तक गिर गया है। डॉक्टरों की मानें तो शुगर लेवल का इतना नीचे जाना खतरनाक साबित हो सकता है।

सुनीता केजरीवाल ने भी दी जानकारी

इससे पहले आज बुधवार को सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक वीडियो जारी कर कहा कि बीते दिन मंगलवार की शाम को जेल में अपने पति से मिलने गई। उन्हें डायबिटीज है, शुगर लेवल ठीक नहीं चल रहे, लेकिन निश्चय दृढ़ है। वे बहुत सच्चे देशभक्त निडर और साहसी व्यक्ति हैं। उनकी लंबी आयु, सेहत और सफलता की कामना करना। सुनीता केजरीवाल ने कहा कि आप लोगों के विनती है कि उनकी लंबी आयु और सेहत के लिए कामना करना। उन्होंने कहा है कि मेरा शरीर जेल में है, लेकिन आत्मा आप लोगों के बीच में है। आंखें बंद करेंगे तो मुझे अपने आस पास ही महसूस करेंगे।

प्रतिदिन आधे घंटे केजरीवाल से मिलते हैं उनकी पत्नी

बता दें कि ईडी रिमांड के दौरान अरविंद केजरीवाल को हर रोज आधे घंटे तक अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल और निजी सचिव विभव कुमार से मिलने की इजाजत दी गई है। केजरीवाल की खराब सेहत को देखते हुए कोर्ट ने ED को आदेश दिया है कि वो डॉक्टर्स द्वारा सुझाई गई डाइट उन्हें मुहैया कराए। ऐसा नहीं करवा पाने की हालत में उनको घर का खाना खाने की इजाजत दी है। दरअसल, CrPC के सेक्शन 41 D के तहत ईडी की न्यायिक हिरासत में अरविंद केजरीवाल को अपने वकील मोहम्मद इरशाद और विवेक जैन से शाम 6 से 7 बजे तक मिलने की इजाजत दी गई है।

ये भी पढ़ें:- सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अमेरिका की नजर, कहा- सरकार निष्पक्ष और पारदर्शी कानूनी प्रक्रिया को बढ़ावा दें

सीबाआई भी मांग सकती है सीएम की हिरासत

गौरतलब है कि ईडी ने 21 मार्च की शाम को अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लिया था। केजरीवाल की गिरफ्तारी आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में हुई। इसके बाद 22 मार्च को ईडी ने अदालत में पेश किया था और 10 दिन की हिरासत की मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने ईडी के आग्रह पर उन्हें 6 दिन की यानी 28 मार्च तक ED की हिरासत में भेजा है। अब कल उनकी न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है। ऐसे में उन्हें फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि कल यानी 28 मार्च को ईडी सीएम की कस्टडी मांग सकती है। वहीं सूत्रों के हवाले से यह खबर है कि कल ही सीबीआई भी सीएम केजरीवाल के हिरासत की मांग कर सकती है।