Lok sabha election 2024: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आज गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी के 400 सीट के दावों पर कहा कि बीजेपी संविधान बदलने के लिए चार सीट मांग रही है। अगर गलती से भी पीएम नरेंद्र मोदी फिर से इस बार प्रधानमंत्री बन गए तो संविधान को बदल देंगे क्योंकि बीजेपी देश के संविधान को नहीं नागपुर के आरएसएस के संविधान को मानती है। इसलिए बीजेपी के नेता और सांसद लगातार संविधान बदलना चाहते हैं।

बीजेपी नेताओं पर लगाए ये आरोप

संजय सिंह ने कहा कि पीएम मोदी देशभर में घूम-घूमकर 400 सीट मांग रहे हैं। उन्हें संविधान को खत्म करने के लिए इतनी सीट चाहिए। संजय सिंह ने अयोध्या से बीजेपी सांसद लल्लू सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि लल्लू सिंह खुलेआम कह रहे हैं कि 400 सीट चाहिए क्योंकि संविधान बदलना है। इसके साथ ही संजय सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा, आनंद हेगड़े पूर्व केंद्रीय मंत्री और मेरठ से बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल के भी बयान का जिक्र बीजेपी पर हमला बोला। संजय सिंह ने कहा कि संविधान ने आदिवासी, दलित और पिछड़ों को जो अधिकार दिया है। उसे बीजेपी खत्म करना चाहती है।

लोकसभा चुनाव 2024 अंतिम चुनाव 

संजय सिंह ने कहा कि जब पूरे देश में लोगों के मन यह आशंका उत्पन्न हो रही है कि 2024 का लोकसभा चुनाव अंतिम चुनाव है। गलती से भी अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बन गए तो देश का संविधान को खत्म कर देंगे, आरक्षण को खत्म कर देंगे, चुनाव खत्म कर देंगे। किसानों युवाओं और महिलाओं के अधिकार को छीन लेंगे। इस बात की आशंका हर दिन मजबूत हो रही है। 

केंद्रीय गृह मंत्री के बयान पर भड़के

आप नेता ने कहा कि देश के गृह मंत्री अमित शाह ने एक बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी 50 साल तक देश में राज करेगी। कहां से आई यह बात उनके दिमाग में? क्या योजना है उनके मन में? चुनाव में तो जनता तय करती है कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा। आखिर यह बात कैसे कोई बोल सकता है कि चुनाव से पहले उसे सब पता है। वहीं, आरएसएस नेता मोहन वैद्य का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि वैद्य कहते हैं कि देश में आरक्षण खत्म होना चाहिए। उन्होंने 2017 में हो बोला था। यही नहीं संजय सिंह ने कहा कि 2015 में आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि देश के अंदर आरक्षण खत्म होना चाहिए।

बीजेपी देश के संविधान को नहीं मानती

संजय सिंह ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश की जनता तो बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर के संविधान को मानती है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी आरएसएस के संविधान को मानती है। बीजेपी को देश के संविधान में बदलना चाहते हैं। भाजपा के लोगों पर नागपुर का संविधान लागू होता है। क्योंकि देश के संविधान में उनकी आस्था नहीं है। 

ये भी पढ़ें:- संजय सिंह राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए, ईडी पर लगाए गंभीर आरोप

सिंह ने कहा कि इससे साफ है कि आरएसएस और बीजेपी के लोगों के मन में संविधान को बदलने की मंशा है। इसलिए देश गृह मंत्री कहते हैं कि 50 साल तक देश पर राज करुंगा क्योंकि जब चुनाव और आरक्षण खत्म हो जाएगा, रसिया के पुतिन का राज हो जाएगा किम जोंग उन का राज हो जाएगा तो  क्या जरूरत है चुनाव की।