Logo
election banner
शासकीय प्राथमिक शाला तिवरैया में छह दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने कई रचनात्मक गतिविधियां सीखी। 

बेमेतरा। शासकीय प्राथमिक शाला तिवरैया, विकासखंड बेरला में बच्चों की इच्छा अनुसार पालकों और प्रधान पाठक की सहमति से समर कैंप का आयोजन किया। छह दिवसीय समर कैंप में बच्चों ने कई रचनात्मक गतिविधियां सीखा। 

बता दें कि, 6 दिवसीय समर कैंप का समय सुबह 8 बजे से 10 बजे तक रखा गया। इस दौरान बच्चों को विभिन्न गतिविधियां और रचनात्मक क्रियाकलाप सिखाया गया। शिक्षिका रंजिता वर्मा के निर्देशन में बच्चों ने उत्साह के साथ कैंप में हिस्सा लिया और रचनात्मक क्रियाकलाप सिखा। पहले दिन बच्चों ने पेंटिंग रंगों को मिक्स कर नया कलर बनाना सिखा। दूसरे दिन मिट्टी के खिलौने बनाना, तीसरे दिन शिक्षिकाओं ने छत्तीसगढ़ के पारंपरिक नृत्य जैसे शिक्षिका रंजीता वर्मा ने सुआ, करमा नृत्य, शिक्षक रविशंकर टंडन स्वच्छता पर नृत्य, शिक्षक धनसाय बरामते ने पंथी नृत्य सिखाया। 

Children taught painting
बच्चों ने सीखा पेंटिंग बनाना

आखरी दिन बच्चों ने योग और डिहाइड्रेशन से बचने के तरीके सीखे

वहीं अंतिम दिन कागज से टोपी बनाना, मुखौटा, योग और गर्मी के दिनों में डिहाइड्रेशन से कैसे बचें और योग से कैसे रोग निरोग रहे और मन की एकाग्रता बढ़ाने के लिए अनुलोम-विलोम भ्रामरी प्राणायाम सीखा। इस प्रकार से समर कैंप में बच्चों ने 6 दिनों तक आनंद और उत्साह के साथ हिस्सा लिया। 

children learning yoga
योगा सीखते बच्चे

 

jindal steel Ad
5379487