Logo
महादेव सट्टा एप के लिए बैंक अकाउंट खुलवाने के आरोप में एक व्यक्ति तथा उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 107 बैंक पासबुक जब्त की है।

रायपुर। राजेंद्र नगर थाने  की पुलिस ने उधार देकर कर्जदारों की आईडी से महादेव सट्टा एप के लिए बैंक अकाउंट खुलवाने के आरोप में एक व्यक्ति तथा उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 107 बैंक पासबुक जब्त की है। साथ ही प्रारंभिक जांच में पुलिस को जब्त पास बुक में एक करोड़ रुपए से ज्यादा लेन-देन होने की जानकारी मिली है।

पुलिस के मुताबिक, कर्जदारों की आईडी से महादेव सट्टा एप के लिए बैंक में अकाउंट खुलवाने के आरोप में देवपुरी निवासी निखिल आहूजा, अमलीडीह निवासी संजय जसवानी तथा पंडरी निवासी सुनील कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शत्रुहन लाल जायसवाल की शिकायत पर निखिल को गिरफ्तार किया है। शत्रुहन ने पुलिस को बताया है कि उसने निखिल से जरूरत पड़ने पर एक दो बार उधार में रकम ली थी और समय पर पैसे वापस कर दिए थे। शत्रुहन ने पुलिस को बताया है कि एक बार फिर से पैसों की जरूरत पड़ने पर उसने निखिल से पांच हजार रुपए मांगे थे। इस पर निखिल ने शत्रुहन से उसका पैन कार्ड के साथ आधार कार्ड की कॉपी लेने के साथ बैंक के दस्तावेज में हस्ताक्षर कराकर अपने पास रख लिया।

अकाउंट खुलवाने दिल्ली से अज्ञात कॉल

पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी संजय ने पुलिस को बताया कि छह माह पूर्व उसके पास दिल्ली से अज्ञात नंबर से कॉल आया था। कॉल करने वाले ने संजय को महादेव सट्टा एप के लिए अकाउंट उपलब्ध कराने 16 हजार रुपए देने का लालच दिया। इसके बाद संजय ने अपने साथी निखिल तथा सुनील को अपने साथ शामिल कर लिया और जरूरतमंद लोगों की मदद कर उनकी आईडी अपने कब्जे में लेकर बैंक में अकाउंट खुलवाने लगे। 

मिलते थे 16 हजार

पूछताछ में संजय ने पुलिस को बताया है कि, महादेव सट्टा एप संचालित करने वाले उन्हें प्रति अकाउंट 16 हजार रुपए देते थे। पूछताछ में संजय ने पुलिस को बताया है कि वो जिन लोगों के नाम से अकाउंट खुलवाते थे, उसे एकत्रित करने के बाद ट्रेन के माध्यम से नागपुर तथा दिल्ली भेज देते थे। अकाउंट के साथ एटीएम तथा चेकबुक भेजने का काम संजय तथा उसके साथी करते थे। संजय अकाउंट के बदले निखिल तथा सुनील को 10 हजार रुपए देता था।

जानकारी मिलने पर पुलिस में की शिकायत

शत्रुहन ने पुलिस को बताया है कि शुक्रवार को उसे अपने नाम से बैंक में अकाउंट खोले जाने की जानकारी मिली। इसके बाद शत्रुहन ने इस संबंध में जानकारी जुटाई तब उसे पता चला कि निखिल ने उसकी व्यक्तिगत जानकारी का दुरुपयोग करते हुए बैंक में अकाउंट खुलवाया है, जिसका महादेव सट्टा एप के लिए रकम ट्रांसफर करने इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके बाद शत्रुहन ने मामले की शिकायत पुलिस से की। 

5379487