Logo
बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट हादसे में सीएम विष्णु देव साय ने मृतक परिवार के लिए पांच लाख रुपए और घायलों के लिए पचास हजार रुपए की घोषणा की है। साथ ही दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट मामले में छत्तीसगढ़ सरकार ने दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए हैं। इस हादसे में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मृतक परिवार के लिए पांच लाख रुपए और घायलों के लिए पचास हजार रुपए की घोषणा की है।   

सीएम श्री साय ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा है कि, बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट मामले के दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दुर्घटना में हुई मौत पर मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए एवं घायलों को पचास हजार रुपए आर्थिक सहायता देने की आदेश भी दे दिए गए हैं। घायलों को समुचित इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य की उच्चस्तरीय निगरानी की जा रही है। ईश्वर से मृतक की आत्मा की शांति एवं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

डिप्टी सीएम साव बोले- घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच 

बोरसी हादसे पर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि, घटना की मजिस्ट्रियल जांच होगी। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई है और 6 लोग विस्फोट में घायल हुए हैं। मृतक के परिजन को पांच लाख रुपए की मदद दी जाएगी और घायलों को 50-50 हजार की राशि देने की घोषणा की गई है। ऐसी घटनाएं न हो इस बात को सुनिश्चित करने की कोशिश होगी। फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से भी पीड़ितों को पर्याप्त सहायता दी जा रही है।   

कलेक्टर बोले- राहत और बचाव कार्य जारी 

इस हादसे को लेकर कलेक्टर रणवीर शर्मा ने कहा कि, घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल प्रशासन मौके पर पहुंचा। प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ राहत के और बचाव के काम में जुटा है। शासन की ओर से उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने मुआवजे की घोषणा की है। फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से भी पीड़ितों को मदद दी जा रही है। आगे ऐसी घटनाएं न हो, इसके लिए इंडस्ट्रियल एक्सपर्ट की मदद लेंगे। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

jindal steel hbm ad
5379487