Logo
पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। बलौदाबाजार जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वज लगाने वाला गिरफ्तार कर लिया गया है। 

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिला मुख्यालय में कलेक्टर-एसपी कार्यालय में आगजनी और हिंसा के आरोपियों की लगातार धरपकड़ में पुलिस लगी हुई है। शुक्रवार की इसी कड़ी में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान कर उसकी गिरफ्तारी की गई है। आरोपी का नाम डिगेश्वर बांधे बताया गया है, जिसकी उम्र 21 साल और उसे निवासी कोरदा थाना लवन बताया गया है।

उल्लेखनीय है कि, बीते 10 जून को बलौदाबाजार में आयोजित धरना-प्रदर्शन में शामिल लोगों ने आक्रोशित होकर पुलिसबल के साथ झूमाझपटी, पत्थरबाजी, मारपीट करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर और वहां खडे वाहनों में भी तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी थी। 

ध्वजखंभ पर चढ़ा दिया था सफेद ध्वज

इस पूरे घटनाक्रम में एक विशेष बात सामने आई थी, कि एक आरोपी ने कार्यालय परिसर के ध्वजखंभ के ऊपर चढ़कर, नारेबाजी करते हुए सफेद ध्वजा लगा दिया गया था। धरना प्रदर्शन का आयोजन करने वाले तथा इस दौरान गाली गलौज कर, तोड़फोड़ एवं पत्थर बाजी करते हुए, वाहन एवं संयुक्त कार्यालय में आगजनी करने वाले आरोपियों के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली में विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया है, तथा इसमें शामिल आरोपियों एवं उपद्रवी तत्वों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस की अलग-अलग टीमों का गठन कर संभावित स्थलों में लगातार दबिश दिया जा रहा है। प्रकरण में शामिल अन्य आरोपियों की वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य तकनीकी विश्लेषण के आधार पर सरगर्मी से पता तलाश जारी है। प्रकरण में जांच विवेचना कार्रवाई अभी जारी है।

अब तक 138 गिरफ्तार

आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने की प्रक्रिया की जा रही है। प्रकरण में शुक्रवार 21.06.2024 तक की स्थिति में बलौदाबाजार में तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले कुल 138 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487