Logo
election banner
लोकसभा चुनाव के बीच आरंग पुलिस ने रात्रि में चेकिंग के दौरान आलू से भरे पिकअप में 50 लाख रूपये कैश बरामद किया गया है। वहीं जब ड्राइवर से जब कैश के संबंध में पूछताछ की गई। तो वह संतोष जनक जवाब नहीं पाया।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के बीच आरंग पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जहां रात्रि में चेकिंग के दौरान आलू से भरे पिकअप में 50 लाख रूपये कैश बरामद किया गया है। वहीं जब ड्राइवर से जब कैश के संबंध में पूछताछ की गई। तो वह संतोष जनक जवाब नहीं पाया। जिसके बाद पुलिस ने ड्राइवर को कैश समेत गिरफ्तार कर लिया। 

मिली जानकारी के अनुसार, महासमुंद तिराहे के पास चेकिंग के दौरान आलू से भरे पिकअप OD 02 CF 5591 जिसमे ढेंकानाल ओडिसा निवासी ड्राइवर प्रताप प्रधानको रुकवाया गया तो उसके अंदर कार्टून में छिपा कर रखा लगभग 50 लाख रुपए मिला। पैसे संबंधित कोई भी वैध दस्तावेज न होने से 102 सीआरपीसी के तहत जब्‍त किया गया है और इनकम टैक्स विभाग को सूचित किया गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

निर्वाचन अधिकारी और एसपी ने दिए हैं चेकिंग के निर्देश 

लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव सिंह औ रएसपी रायपुर संतोष सिंह के द्वारा कानून एवं सुरक्षा और व्यवस्था ड्यूटी में चेक पोस्ट और एसएसटी फ्लाइंग स्क्वाड के माध्यम से राज्य और जिले से बाहर आने जाने वाली वाहनो पर सतत निगरानी रखने के उद्देश्य से जगह-जगह चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की तलाशी करने निर्देशित किया गया है। जिसके दौरान यह कार्यवाही की गई।

5379487