Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: हार के बाद कोहली ने रोहित और रहाणे को लेकर दिया सबसे बड़ा बयान

केपटाउन में पहला टेस्ट हारने के बाद कोहली ने रोहित और रहाणे को लेकर बड़ा बयान दिया है।

IND vs SA: हार के बाद कोहली ने रोहित और रहाणे को लेकर दिया सबसे बड़ा बयान

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले क्रिकेट टेस्ट में रोहित शर्मा के चयन को सही ठहराते हुए कहा कि मौजूदा फार्म के आधार पर उन्हें अजिंक्य रहाणे पर तरजीह दी गई।

कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा- हमने मौजूदा फार्म के आधार पर फैसला लिया । रोहित ने पिछले तीन टेस्ट में रन बनाए हैं और वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में भी उसने रन बनाए।

इसे भी पढ़े: इस दिग्गज क्रिकेटर ने अपनी बहन से ही कर ली शादी, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे

उन्होंने कहा- अगर या मगर तो हमेशा रहेगा लेकिन हमने इस संयोजन को उतारने का फैसला लिया और मौजूदा फार्म एक मानदंड था। रहाणे चार साल पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सफल रहे थे ।

उन्होंने चेतेश्वर पुजारा ( 280 ) और कोहली ( 272 ) के बाद सर्वाधिक 209 रन बनाए । भारत को पहले टेस्ट में 72 रन से पराजय झेलनी पड़ी और बल्लेबाजों ने दोनों पारियों में निराश किया।

बता दें कि वर्नोन फिलैंडर की अगुवाई वाले आक्रमण के सामने चोटी के बल्लेबाजों के दूसरी पारी में भी शर्मनाक प्रदर्शन के कारण भारत को सोमवार को केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में चौथे दिन 72 रन से हार का सामना करना पड़ा।

भारत के सामने 208 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी पूरी टीम 42.4 ओवर में 135 रन पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से आठवें नंबर के बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 37 रन बनाए।

Share it
Top